RRB परीक्षा केंद्रों की लिस्‍ट जारी, 71% परीक्षार्थियों के सेंटर शहरों के पास

रेलवे भर्ती बोर्ड की असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्निशियन भर्ती परीक्षा का आयोजन 9 अगस्त 2018 से किया जा रहा है

<p>RRB परीक्षा केंद्रों की लिस्‍ट जारी, 71% परीक्षार्थियों के सेंटर शहरों के पास</p>

रेलवे भर्ती बोर्ड की असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्निशियन भर्ती परीक्षा का आयोजन 9 अगस्त 2018 से किया जा रहा है। रेलवे की इस परीक्षा में 71% परीक्षार्थियों का सेंटर उनके शहर के 200 किमी के दायरे में दिया जा रहा है। इस बात की जानकारी लोकसभा में सोमवार को केंद्र सरकार की ओर से दी गई है। इस परीक्षा में 47 लाख परीक्षार्थी इसमें शामिल हो रहे हैं।


RRB Admit Card 2018
इसके साथ ही RRB Group C, Group D Admit Card भी रेलवे की ओर से जल्द जारी किए जाएंगे। यह भर्ती 62 हजार से अधिक पदों के लिए की जा रही है। इस भर्ती के नोटिफिकेशन के अनुसार रेलवे असिस्‍टेंट लोको पायलट (LAP) और टेक्‍नीशिन के कुल 26,052 पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से 25 जुलाई को एक नोटिस जारी किया गया है जिसमें परीक्षा केंद्रों की सूची और पैटर्न दिया गया है। इसक साथ RRB ने मॉक टेस्ट लिंक भी एक्टिवेट कर दिया है। मतॉक टेस्ट लिंक के जरिए परीक्षार्थी यह अंदाजा लगा सकेंगे कि परीक्षा में उनसे किस प्रकार के प्रश्‍न पूछे जाएंगे। इस भर्ती के लिए एडमिट कार्ड RRB की आॅफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।


ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
RRB की वेबसाइट जैसे आप अजमेर रीजन से हैं तो http://rrbajmer.gov.in/ पर जाकर पर 26-07-2018 : Login Link for Exam City and Date intimation and SC/ST Travel Pass new_news पर क्लिक करें। यहां पर चाही गई जानकारी जैसे यूजर आईडी और डेट ऑफ बर्थ के साथ लॉगिन करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।

 

ऐसे दें मॉक टेस्‍ट
इस भर्ती से संबंधित जारी किया गया मॉक टेस्ट देने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें—
https://dc4-g22.digialm.com//OnlineAssessment/index.html?1907@@M2


प्रश्‍न-पत्र 15 भाषाओं में उपलब्‍ध होंगे
रेलवे की इस भर्ती परीक्षा के प्रश्‍न-पत्र 15 भाषाओं में उपलब्‍ध होंगे। इनमें हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू, बंगाली, पंजाबी, गुजराती, कन्‍नड़, कोंकणी, असमी, मलयालम, मणिपुरी, मराठी, उड़िया, तमिल और तेलुगू शामिल है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.