एमपी बोर्ड कक्षा 12 वीं की संशोधित समय सारणी हुई घोषित, यहां देखें पूरा शेड्यूल

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) ने 12 वीं कक्षा की बाकी बोर्ड परीक्षाओं के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

<p>एमपी बोर्ड कक्षा 12 वीं की संशोधित समय सारणी हुई घोषित, यहां देखें पूरा शेड्यूल</p>
मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) ने 12 वीं कक्षा की बाकी बोर्ड परीक्षाओं के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।
उम्मीदवार, जिन्हें शेष एमपी बोर्ड परीक्षा 2020 के लिए उपस्थित होना है, वे आधिकारिक एमपी बोर्ड की वेबसाइट – http://mpbse.nic.in/ से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

परीक्षा 9 जून से आयोजित की जाएगी और 16 जून तक परीक्षा केंद्रों पर जारी रहेगी जहां छात्र कोविद -19 लॉकडाउन से पहले परीक्षा दे रहे थे।
हालाँकि, छात्र परीक्षा या तो अपने गृह जिलों में ले सकते हैं या जिले के परीक्षा केंद्र में वे वर्तमान में स्थित हैं।

एमपीबीएसई द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में एस के चौरसिया ने कहा, “बोर्ड ने छात्रों को सूचित किया था कि यदि वे दूसरे जिले में चले गए हैं तो वे ऑनलाइन आवेदन करने के बाद उसी जिले से परीक्षा दे सकते हैं।”
विज्ञप्ति में आगे कहा गया है कि यदि छात्रों को मुख्य केंद्र पर सामाजिक गड़बड़ी बनाए रखने के लिए अतिरिक्त परीक्षा केंद्रों में जाना पड़ता है, तो मुख्य केंद्र पर छात्रों की रिपोर्ट के बाद परीक्षा कर्मचारी उन्हें अतिरिक्त केंद्र के लिए मार्गदर्शन करेंगे।

उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन किए बिना उपस्थित हो सकते हैं


यदि कोई छात्र नियत तिथि पर ऑनलाइन आवेदन करने में सक्षम नहीं है, तो भी छात्र जिला शिक्षा अधिकारी और कार्यालय में आवेदन जमा करके परीक्षा में उपस्थित हो सकेगा, फिर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को सूचित करेगा। बोर्ड ने यह सुविधा दी है ताकि कोई भी छात्र परीक्षा देने से वंचित न रहे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.