DSSSB PRT Tier II exam admit card जारी, यहां से करें डाउनलोड

DSSSB PRT Tier II exam admit card download करने के लिए जारी कर दिए गए हैं।

<p>DSSSB PRT Tier II exam admit card जारी, यहां से करें डाउनलोड</p>

DSSSB PRT Tier II exam admit card download करने के लिए जारी कर दिए गए हैं। ये एडमिट कार्ड बोर्ड की ओर से अपनी आॅफिशियल वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर जारी किए गए हैं। यह एडमिट कार्ड 4, 5, 8, 9, 10 और 11 अक्टूबर को आयोजित होने वाली परीक्षाओं के लिए जारी किए हैं। ऐसे में DSSSB PRT Tier II exam में बैठने वाले उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लेवें।


4,336 पदों की भर्ती
DSSSB की ओर से यह भर्ती अध्यापकों के 4,336 पदों के लिए निकाली गई है। इन अध्यापकों की नियुक्तियां Delhi Municipal Schools में की जाएगी। इस भर्ती के लिए DSSSB की ओर से एग्जाम का आयोजन अगस्त से ही कर रही है और अब इस का शेड्यूल अक्टूबर तक चला गया है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 26 जून 2018 को जारी किया गया था और इसमें आवेदन करने के लिए आखिरी तिथि July माह तक रखी गई थी।


DSSSB PRT Tier-II Admit Card download ऐसे करें
— DSSSB की आॅफिशियल वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर Log in करें
— इसके बाद ‘Generate/Print eAdmit Card’ लिंक पर Click करें
— इसके बाद Second Tier PET/ Skill Test आॅप्शन सलेक्ट करें
— इसके बाद Tier-1 Exam Roll No एंटर करें
— उम्मीदवारों को post code 37/13 के अनुसार 37 Tier-1 Roll number डालना जरूरी है जिसके बाद वो अपना एडमिट कार्ड Admit Card download कर सकेंगे।


DSSSB PRT Tier-II से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें

पद का नाम- टीचर (प्राइमरी)
पदों का कुल संख्या- 4366, (सामान्य: 1610, ओ.बी.सी: 1286, एस.सी: 714, एस.टी: 756)
शैक्षिक योग्यता — मान्यता प्राप्त बोर्ड / संस्थान से वरिष्ठ माध्यमिक (10 + 2) या इंटरमीडिएट या समकक्ष और 02 वर्षीय डिप्लोमा / सर्टिफिकेट कोर्स / प्राथमिक शिक्षक शिक्षा पाठ्यक्रम / जूनियर बेसिक ट्रेनिंग या समकक्ष या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से प्राथमिक शिक्षा के स्नातक। माध्यमिक स्तर पर एक विषय के रूप में हिंदी पारित किया होगा। माध्यमिक या वरिष्ठ माध्यमिक स्तर पर अंग्रेजी के रूप में उत्तीर्ण होना चाहिए। अभ्यर्थियों के पास योग्य सीटीईटी होना चाहिए।
आयु सीमा — उम्मीदवार की अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के लिए आयु सीमा में छूट दी गई है जैसे 5 साल SC/ST उम्मीदवारों के लिए, 3 साल OBC उम्मीदवारों और 10 साल विकलांग उम्मीदवारों के लिए।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.