ICAI CA EXAM 2020: सीए मई परीक्षा का रजिस्ट्रेशन शुरू, यहां जानें पूरी खबर

|

Published: 06 Feb 2020, 03:14 PM IST

ICAI CA May 2020 Exam registration: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने मई 2020 में होने वाली सीए की परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिया है। 5 फरवरी से परीक्षा के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं।

ICAI CA May 2020 Exam registration: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने मई 2020 में होने वाली सीए की परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिया है। 5 फरवरी से परीक्षा के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट icaiexam.icai.org पर जाना होगा। इस परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 26 फरवरी 2020 है। यह परीक्षा सीए के फाउंडेशन इंटरमीडिएट कोर्स में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। इंस्टीट्यूट की वेबसाइट पर जाकर छात्र पात्रता के अनुसार रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। नई स्कीम के फाउंडेशन एग्जाम 11, 13, 15 व 17 मई को होंगे। आवेदन की प्रक्रिया 26 फरवरी तक चलेगी। 600 रुपए लेट फीस के साथ भी आवेदन किया जा सकता है।

207 परीक्षा केंद्रों पर होगी परीक्षा

2020 देश के 207 परीक्षा केंद्रों में इसका आयोजन होने की संभावना है। इसके साथ ही यह परीक्षा भारत के अलावा पांच अन्य देशों में आयोजित होंगी। इनमें अबूधाबी, दोहा, दुबई, काठमांडू, मश्कट में शामिल हैं।


इस तरह से करें आवेदन
- उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट icaiexam.icai.org पर जाएं।
- यहां रजिस्टर न्यू यूजर सीए एग्जाम पर क्लिक करें।
- यहां रजिस्ट्रेशन नंबर चुनें।
- अब अपना कोर्स, एसआरएन और डेट ऑफ बर्थ चुनें- एक बार प्रमाणीकरण हो जाने के बाद, ईमेल और मोबाइल नंबर दर्ज करें।
- रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से लॉग इन करें।
- पता और अन्य विवरण डालें।
- इमेल और मोबाइल नंबर डालें।
- फॉर्म भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।