Latest News in Hindi

अरुण जेटली से मिलने के दावे पर पलटे विजय माल्या, कहा- कोई औपचारिक मुलाकात नहीं हुई

By Mangala Prasad Yadav

Sep, 12 2018 03:30:10 (IST)

विजय माल्या ने कहा कि वित्त मंत्री अरुण जेटली से उनकी कोई औपचारिक मुलाकात नहीं थी।

लंदनः देश छोड़ने से पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात वाले बयान से विजय माल्या पलट गए हैं। उन्होंने कहा कि जेटली से उनकी कोई औपचारिक मुलाकात नहीं थी। उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया। इससे पहले वेस्टमिन्स्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट के बाहर विजय माल्या ने कहा था कि देश छोड़ने से पहले वित्त मंत्री अरूण जेटली से मुलाकात की थी इसके बाद ही विदेश गया था। माल्या ने कहा कि वित्त मंत्री से सेटलमेंट को लेकर बातचीत की थी। माल्या ने बताया कि था बैंकों का कर्ज चुकाने के लिए उन पर दबाव था। जिसको लेकर उनकी वित्त मंत्री से बातचीत हुई थी। उन्होंने बताया कि भारतीय बैंकों का पैसा वह चुकाने के लिए तैयार हैं।

 

कोर्ट में पेश किया गया वीडियो

प्रत्यर्पण के मामले की सुनवाई के दौरान भारत सरकार की तरफ से जेल में रखने के लिए तैयार सेल का वीडियो पेश किया गया। भारत की तऱफ से कोर्ट को बताया गया कि प्रत्यर्पण के बाद माल्या की सुरक्षा को कोई खतरा नहीं है। जुलाई महीने में मामले की सुनवाई करते हुए वेस्टमिन्स्टर मैजिस्ट्रेट कोर्ट ने कहा था कि संदेहों को दूर करने के लिए भारत की तरफ से ऑर्थर रोड जेल की बैरक संख्या 12 का वीडियो कोर्ट में जमा करें। कोर्ट के आदेश के बाद भारतीय जांच एजेंसियों की तरफ से वीडियो कोर्ट में पेश किया गया। बता दें कि विजय माल्या ब्रिटेन में इस समय जमानत पर है।

 

9,000 करोड़ धोखाधड़ी का है आरोप

शराब कारोबारी विजय माल्या पर भारत में 9,000 करोड़ धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। इस मामले में माल्या को भगोड़ा घोषित किया गया था। मार्च 2016 से माल्या ब्रिटेन में है। पिछले साल चार दिसंबर को लंदन की अदालत में प्रत्यर्पण को लेकर मुकदमा शुरू हुआ था, लेकिन कोर्ट से जमानत मिल गई थी। बता दें कि विजय माल्या मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में रहने से मना कर दिया था। भारत की तरफ से लंदन की कोर्ट में कहा है कि ऑर्थर रोड जेल की बैरक नंबर 12 पर हर समय सीसीटीवी से नजर रखी जाएगी। साथ ही यहां पर 24 घंटे सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे।

Related Stories