West Bengal Election Results 2021: नंदीग्राम से ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वीकार की हार, शुभेंदु अधिकारी जीते

West Bengal Election Results 2021: पहले खबर आई थी कि ममता बनर्जी ने बीजेपी के उम्मीदवार शुभेंदु को 1200 वोटों से हरा दिया, लेकिन बाद में ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी हार स्विकार की। निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के अनुसार, ममता बनर्जी को 43.87 फीसदी वोट मिले। वहीं शुभेंदु अधिकारी को 52.06 फीसदी वोट मिले।

West Bengal Election Results 2021: पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों में एक बार फिर तृणमूल कांग्रेस ने सरकार बनाती नजर आ रही है। टीएमसी ने 200 का आकंड़ा पार कर लिया है। आज देश के 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे घोषित किए गए। इन 5 राज्यों में से हर किसी की नजर पश्चिम बंगाल के चुनावी नतीजों पर टिकी रही। पश्चिम बंगाल में सबसे हॉट सीट नंदीग्राम रही, जहां से ममता बनर्जी ने चुनाव लड़ा। इस सीट पर ममता बनर्जी का मुकाबला कभी उनके करीबी माने जाने शुभेंदु अधिकारी से था। बता दें कि पहले खबर आई थी कि ममता बनर्जी ने बीजेपी के उम्मीदवार शुभेंदु को 1200 वोटों से हरा दिया, लेकिन बाद में ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी हार स्विकार की। निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के अनुसार, ममता बनर्जी को 43.87 फीसदी वोट मिले। वहीं शुभेंदु अधिकारी को 52.06 फीसदी वोट मिले।
पहले आई थी ममता की जीत की खबर
पहले एक न्यूज ऐजेंसी की तरफ से खबर आई थी कि ममता बनर्जी ने 1200 वोटों से शुभेंदु अधिकारी को हरा दिया। हालांकि उस वक्त न तो ममता बनर्जी की तरफ से कोई बयान सामने आया और न ही शुभेंदु अधिकारी की तरफ से। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स में ममता बनर्जी को विजयी घोषित कर दिया। इसके बाद निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर जब आंकड़े अपडेट हुए तब पता चला कि शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी का हराया है। वहीं ममता बनर्जी ने भी प्रेस कॉन्फ्रेेंस में अपनी हार स्वीकार की।
यह भी पढ़ें— West Bengal Election Results 2021: ममता और सुवेंदु के लिए नंदीग्राम सीट की जीत नाक की लड़ाई

रही कांटे की टक्कर
नंदीग्राम सीट पर पर ममता बनर्जी और शुभेंदु बनर्जी के बीच कांटे की टक्कर रही। शुरुआती दौर में ममता बनर्जी, शुभेंदु से पीछे चल रही थीं। दोनों के बीच इस सीट पर कड़ा मुकाबला रहा। पहले 15 राउंड तक की गिनती में शुभेंदु आगे चल रहे थे और ममता बनर्जी पीछे चल रही थी। इसके बाद ममता बनर्जी आगे हो गईं और शुभेंदु पीछे। वहीं 16वें राउंड में एक बार फिर शुभेंदु 6 वोटो से ममता बनर्जी से आगे हो गए थे। हालांकि अंत में शुभेंदु ने ममता बनर्जी को हरा दिया। निवार्चन आयोग की रिपोर्ट के अनुसार शुभेंदु को 62677 वोट मिले जबकि ममता को 52815 वोर्ट मिले।
यह भी पढ़ें— West Bengal Assembly Election 2021: नड्डा ने ममता पर लगाया वैक्सीन को लेकर भ्रमित करने का आरोप

2009 से नंदीग्राम सीट पर टीएमएसी का दबदबा
बता दें कि वर्ष 2009 के उपचुनाव से नंदीग्राम सीट पर तृणमूल कांग्रेस का दबदबा रहा है। वर्ष 2016 में शुभेंदु ने यहां से बतौर टीएमएसी उम्मीदवार चुनाव जीता था। हालांकि 2021 के विधानसभा चुनावों से पहले शुभेंदु अधिकारी ने टीएमसी को छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया। इसके बाद ममता बनर्जी ने इस सीट से शुभेंदु अधिकारी के सामने चुनाव लड़ने का फैसला लिया और हार का सामना करना पड़ा।
जश्न में भूले कोरोना प्रोटोकॉल
वहीं टीएमसी के कार्यकर्ता जीत के जश्न में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना भूल गए। हालांकि निर्वाचन आयोग ने सभी राजनैतिक पार्टीयों को चिट्ठी लिखकर जीत का जश्न मनाने से मना किया। टीएमसी को चुनावों में बढ़त मिलने के बाद टीएमसी कार्यकर्ता कार्यालय और सड़कों पर इकट्ठा हो गए और भीड़ कर दी। उन्होंने कोरोना संक्रमण का बिल्कुल ध्यान नहीं रखा।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.