Tamil Nadu Election Results 2021: वो ईंट जिस पर पड़ी DMK की जीत की नींव

तमिलनाडु की सत्ता में द्रविड़ मुन्नेत्र कडग़म डीएमके ने पूरे 10 साल बाद सत्ता में वापसी की है

<p>Tamil Nadu Election Results 2021: वो ईंट जिस पर पड़ी DMK की जीत की नींव</p>

नई दिल्ली। तमिलनाडु की सत्ता में द्रविड़ मुन्नेत्र कडग़म डीएमके ने पूरे 10 साल बाद सत्ता में वापसी की है। इस चुनाव में डीएमके की ईंट ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। दरअसल, डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन के बेटे और एम करुणानिधि के पोते उदयनिधि स्टालिन ने पूरे चुनावी प्रचार के दौरान एक ईंट को एआईएडी एमके-भाजपा गठबंधन पर वार के लिए हथियार बनाया था। हर चुनावी रैली में उदयनिधि हाथ में ईंट लेकर एआईएडीएमके-भाजपा की ओर से राज्य की जनता से किए गए झूठे वादों की याद दिलाते थे।

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates : तमिलनाडु में जीत के लिए रजनीकांत ने डीएमके प्रमुख स्टालिन को दी बधाई

आपको बता दें कि डीएमके यूथ विंग के सचिव उदयनिधि स्टालिन का यह पहला चुनाव था। अपने पहले चुनाव में ही उन्होंने चेपॉक सीट से 68,880 वोटों से जीत हासिल की। उदयनिधि ने जीत हासिल करने के बाद यह ईंट पिता स्टालिन को सौंपी। दरअसल, इस ईंट पर तमिल भाषा में एम्स लिखा है। जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए झूठे वादे का प्रतीक है। उदयनिधि के अनुसार पीएम मोदी ने मदुरै में एम्स बनवाने का वादा किया था। लेकिन उस वादे की सच्चाई केवल शिलान्यास के पत्थर से ज्यादा कुछ भी नहीं। इसी का परिणाम है कि प्रधानमंत्री ने जिस हॉस्पिटल का सपना तमिलनाडु की जनता को दिखाया तो वो वास्तव में कहीं दिखता ही नहीं। उदयनिधि ने इस साल मार्च में ही भाजपा कार्यकर्ता पर मदुरै में प्रस्तावित एम्स कैंपस से ईंट चुरा ली थी। जिसके खिलाफ उदयनिधि ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी।

Tamil Nadu Election Results 2021: तमिलनाडु में 10 साल बाद सत्ता में लौटी डीएमके

तमिलनाडु में 10 साल बाद 2021 के विधानसभा चुनावों में जोरदार जीत की ओर अग्रसर डीएमके की अगुवाई वाले गठबंधन की जीत होने वाली है। इसके अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने राज्य के 234 विधानसभा क्षेत्रों में से 121 में अग्रणी है और अगर यह सिलसिला जारी रहा, तो उनका सरकार बनाने का रास्त साफ हो सकता है।

पार्टी के नेतृत्व वाला मोर्चा 143 विधानसभा क्षेत्रों (कांग्रेस 15, सीपीआई और सीपीआई-एम दो प्रत्येक, वीसीके तीन) में आगे चल रही है, जिसके लिए 6 अप्रैल को मतदान हुआ था। दूसरी ओर, एआईएडीएमके के नेतृत्व वाला मोर्चा 90 निर्वाचन क्षेत्रों (एआईएडीएमके 81, बीजेपी 3 और पीएमके 6) पर आगे चल रहा है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.