Tamil Nadu Assembly Elections 2021: जीता तो.. एक करोड़ कैश, मिनी हेलीकॉप्टर, तीन मंजिला घर और चांद का सफर कराने का किया वादा

Tamil Nadu Assembly Elections 2021: सरवणन ने बताया कि नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए उन्होने ब्याज में 20 हजार रुपए उधार लिया है।

<p>Tamil Nadu Assembly Elections 2021: Rs 1 cr, 3-storey house, trip to moon</p>

मदुरै.

तमिलनाडु विधानसभा में (Tamil Nadu Assembly Elections 2021 ) 234 सीटों के लिए हो रहे चुनाव में पर दल और नेता जीत की कवायद में जेटे हैं। चुनाव में ध्यादा से ज्यादा मतदाताओं का ध्यान खींचने में नेता कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं, और न ही कोई काम करने से किसी तरह का गुरेज कर रहे हैं।

तमिलनाडु के दक्षिण मदुरै निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार थुलम सरवणन ने चुनाव जीतने को लेकर ऐसे-ऐसे चुनावी वादे किए जिसके चलते वे सुर्खियों में आ गए हैं जिसमें वे लोगों को एक मिनी हेलीकॉप्टर, सालाना एक करोड़ रुपए डिपोजिट, शादियों के लिए सोने के गहने, तीन मंजिला घर और चांद तक के सफर का वादा कर रहे हैं। उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र को ठंडा रखने के लिए 300 फुट ऊंचा एक बर्फ का पहाड़, हर परिवार को एक नाव, गृहिणियों के काम का बोझ कम करने के लिए एक रोबोट, एक स्पेस सेंटर और एक रॉकेट लॉन्च पैड देने का भी वादा किया है। इस निर्वाचन क्षेत्र से 13 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन अपने घोषणापत्र और वादों के चलते थुलम सबसे ज्यादा चर्चा में हैं।

अपने वादों से चर्चा में आए सरवणन ने कहा मेरा उद्देश्य लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाना है। लोगों को मुफ्त समान देने वाले राजनीतिक दलों से बचना चाहिए। मैं चाहता हूं कि वे अच्छे उम्मीदवार चुनें जो साधारण और विनम्र हो। जो लंबे-लंबे वादे करते हैं। उनका चुनाव चिन्ह भी ‘कूड़ेदान’ है। यदि आप उन वादों के झांसे में आकार अपना वोट देना चाहते हैं तो अपना वोट कूड़ेदान में फेंक दें।

सरवनन ने असल में राजनेताओं का असली चेहरा दिखाया है। सरवनन का कहना है कि जिस तरह चुनाव के दौरान कुछ राजनीतिक पार्टियां और नेता मतदाताओं को किसी वस्तु या पैसों का लालच देते हैं। लेकिन कोई भी स्वच्छ हवा, शुद्ध पानी या गारंटी से रोजगार देने का वादा नहीं करता है। ऐसे नेताओं की राजनिति प्रदूषित हो चुकी है। चुनाव के दौरान नेता मतदाताओं को लुभाने के लिए सिर्फ लालच देते हैं, जिस वजह से वह सही नेता का चुनाव नहीं कर पाते हैं।

सरवनन ने अभी तक शादी नहीं की है और वह अपने गरीब बुजुर्ग माता-पिता के साथ रहते हैं। सरवणन ने बताया कि नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए उन्होने ब्याज में 20 हजार रुपए उधार लिया है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.