Tamil Nadu Assembly Elections 2021: BJP प्रत्याशी सीके सरस्वती मुफ्त में कराएंगी लोगों के घुटनों की सर्जरी

Tamil Nadu Assembly Elections 2021: तमिलनाडु विधानसभा में जीत हासिल करने के लिए मतदाताओं को लुभाने के लिए उम्मीदवार अनोखे तरीके अपना रहे है

<p>Tamil Nadu Assembly Elections 2021: bjp candidate offers free knee surgery</p>

ईरोड.

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly Elections 2021) दिलचस्प मोड़ पर पहुंच गया है। चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। हर दल बढ़ चढ़ कर लोगों को रिझाने में लगे हैं। राजनीतिक दलों ने वोट पाने के लिए घोषणापत्र (manifesto) जारी किया है लेकिन चुनाव प्रचार को लेकर प्रत्याशी जमकर पसीना बहा रहे हैं और मतदाताओं को लुभाने के लिए अलग-अलग तरीके आजमा रहे हैं।

घुटने की मुफ्त सर्जरी का वादा
इसी बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) की एक प्रत्याशी ने चुनाव जीतने के लिए जनता से बड़ा वादा कर मुफ्त में घुटने की सर्जरी कराने की पेशकश की है। 76 वर्षीय डा. सीके सरस्वती (Septuagenarian C K Saraswathi ) तमिलनाडु (Tamilnadu) के ईरोड जिले (Erode Dist.) के मोदाक्कुरिचि विधानसभा सीट (Modakkurichi Assembly constituency) से चुनावी मैदान में हैं। सीके सरस्वती ने चुनाव प्रचार के दौरान जरूरतमंदों को मुफ्त में घुटने की सर्जरी ( free knee surgeries) कराने का वादा किया है। सीके सरस्वती पेशे से डॉक्टर हैं।

कल्याणकारी योजनाओं पर ध्यान केंद्रित की
उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने कहा कि मैंने सुना है कि निर्वाचन क्षेत्र के कई लोग घुटने की समस्याओं से पीडि़त हैं और गरीब होने के कारण वे महंगे इलाज का खर्च उठाने में असमर्थ हैं। प्रभावित व्यक्ति चुनाव के बाद मेरे अस्पताल में इलाज और घुटने की सर्जरी के लिए आ सकते हैं। प्रचार में वह केंद्र में भाजपा की अगुवाई वाली सरकार और राज्य में अन्नाद्रमुक सरकार द्वारा लोगों के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं पर ध्यान केंद्रित की। दोनों दलों के चुनाव घोषणापत्र की मुख्य विशेषताओं पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य दोनों सरकारों ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रभावी उपाय किए।

कबड्डी खेलते नजर आए उम्मीदवार
कुछ ऐसे भी उम्मीदवार हैं, जिन्होंने चुनावी अभियान के दौरान खेल के जुड़ी भावना का इस्तेमाल किया। रायपुरम के मत्स्य मंत्री और अन्नाद्रमुक के उम्मीदवार डी. जयकुमार ने कबड्डी खेली और एक इनडोर स्टेडियम में चुनावी अभियान चलाया। वहीं, तिरुवत्तीयूूर से डीएमके उम्मीदवार केपी शंकर ने हाल ही में एक जोड़ी बॉक्सिंग दस्ताने पहने और चुनाव प्रचार के दौरान अपने प्रतिद्वंद्वी पर कुछ मुक्के भी बरसाए।

कूड़े के ढेर के पास बैठ गए निर्दलीय उम्मीदवार
तमिल अभिनेता और निर्दलीय उम्मीदवार मंसूर अली खान ने हाल ही में थोंडमुथुर विधानसभा क्षेत्र में पेरूर मंदिर के पास एक विचित्र अभियान चलाया। वह सडक़ के किनारे एक कूड़े के ढेर के पास बैठ गए और स्ट्रीट डॉग के साथ खेलते हुए नजर आए।

तमिलनाडु में 6 अप्रैल को मतदान है। 234 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में चुनाव होगा और 2 मई को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगें।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.