Uttar Pradesh Assembly election 2022 मायावती के कैडर वोट पर रालोद की सेंधमारी, बनाई ऐसी रणनीति

|

Published: 01 Aug 2021, 09:10 PM IST

UP Assembly Election 2022 Updates सहारनपुर से लेकर आगरा तक अनुसूचित न्याय यात्रा निकालेगी रालोद, दलितों के प्रमुख कस्बों और गांवों से होकर गुजरेगी रालोद की यात्रा

मेरठ. वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव का पार्टियोे ने बिगुल फूंक दिया है। हर समाज, हर वर्ग और हर जाति को अपने पक्ष में करने के लिए पार्टियों ने यात्राएं निकालनी शुरू कर दी हैं। इसी कड़ी में अब रालोद की नजर पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के कैडर वोट दलित पर है।

यह भी पढ़ें: दिल दहला देने वाला हत्याकांड, रात भर मां की लाश के पास रोता रहा 3 माह का मासूम

अनुसूचित जातियों के मुददों को उठाकर रालोद जल्द ही एक न्याय यात्रा निकालने की तैयारी कर रही है। रालोद की यह न्याय यात्रा सहारनपुर से आगरा तक निकालेगी। राष्‍ट्रीय लोकदल के अनुसूचित जाति प्रकोष्‍ठ के क्षेत्रीय अध्‍यक्ष डॉक्टर सुशील कुमार के अनुसार सहारनपुर से शुरू हाेकर मेरठ में न्‍याय यात्रा सात अगस्‍त को पहुंचेगी। बाद में यह यात्रा अलग-अलग जिलों से होते हुए आगरा में समाप्‍त होगी। पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के ह‍र जिले और प्रमुख कस्‍बों से होकर यात्रा गुजरेगी।

यह भी पढ़ें: धर्म अपनाना, शादी करना संवैधानिक अधिकार, शादी के लिये धर्म परिवर्तन अस्वीकार्य: हाईकोर्ट

जब इस यात्रा के मुद्दों पर बात की गई तो क्षेत्रीय अध्‍यक्ष नरेंद्र खजूरी ने कहा कि हाथरस में दलित युवती के साथ हुए दुष्‍कर्म और मौत के बाद पीड़ित परिवार को कोई आर्थिक मदद नहीं की गई है। पीड़ित परिवार को मुआवजे और परिवार के एक सदस्‍य को नौकरी दिए जाने की मांग की गई है। इसके अलावा दो अप्रैल 2018 को प्रदर्शनकारियों पर जो मुकदमें दर्ज किए गए हैं उन्‍हे वापस लिए जाने की मांग के साथ-साथ संविदा सफाई कर्मचारियों को नियमित करने और सफाईकर्मियों से सीवर की सफाई नहीं कराए जाने की मांग इस यात्रा की मुख्य मांगों में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Amit Shah UP Visit: मिर्जापुर में अमित शाह ने किया विंध्य कॉरिडोर का शिलान्यास, योगी सरकार की जमकर की तारीफ

यह भी पढ़ें: भाजपा सांसद का बड़ा बयान, बोले- 2022 में यूपी-उत्तराखंड हारे 2024 का सपना हो जाएगा चकनाचूर