Puducherry Assembly Election 2021 : कांग्रेस, डीएमके गठबंधन में कौन से नेता हैं चुनाव मैदान में, देखिये पूरी लिस्ट

Puducherry Assembly Election 2021 के तहत सेक्यूलर प्रोग्रेसिव अलायंस में कांग्रेस, डीएमके, वीसीके, सीपीआई और एक निर्दलीय उम्मीदवार शामिल हैं। 30 विधानसभा सीटों के लिए 6 अप्रैल को चुनाव होगा।

<p>Puducherry Assembly Elections 2021 : See SPA Full Candidates List</p>

Puducherry Assembly Election 2021 : देश के पांच विधानसभा चुनावों का पूरा स्टेज तैयार हो गया है। सभी ने अपने नॉमिनेशन फाइल कर दिए हैं। प्रत्येक पार्टी और गठबंधन ने कैंडीडेट फाइनल हो चुके हैं। अब इंतजार है 6 अप्रैल का जिस दिन पोल होगा। अगर बात प्रत्याशियों की करें तो पुडुचेरी विधानसभा चुनाव 2021 ( Puducherry Assembly Election 2021 ) में सभी गठबंधनों की ओर से कैंडीडेट लिस्ट पर मुहर लग चुकी है। आज हम आपको सेक्यूलर प्रोगेसिव अलायंस के उम्मीदवारों के नाम बताने जा रहे हैं। जिसमें कांग्रेस, डीएमके, वीसीके, सीपीआई और एक निर्दलीय उम्मीदवार है। कांग्रेस जहां 14 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। वहीं डीएमके को 13 सीटें चुनाव लडऩे के लिए मिली है। वीसीके और सीपीआई को एक-एक सीट मिली है। जबकि यामन विधानसभा सीट पहले कांग्रेस के कोटे में थी, जिसे पार्टी ने एक निर्दलीय उम्मीदवार को दे दी है। आइए आप भी देखिये एसपीए उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट…

किस सीट पर किस पार्टी का होगा प्रत्याशी

विधानसभा क्षेत्र का नामपार्टी का नामउम्मीदवार का नाम
मन्नादीपेटडीएमकेए कृष्णन
थिरुवुबाईडीएमकेए. मुगिलन
ओससुडूआईएनसीकार्तिकेयन
मंगलमडीएमकेसंकुमारवेल
विलियानुरडीएमकेआर. शिव
ओझुकराईवीसीकेडी. अंगलाने
कदीरकममआईएनसीपी. सेल्वनाथन
इंदिरा नगरआईएनसीएम. कन्नन
थातांचवडीसीपीआईके. सेतु सेल्वम
कामराज नगरआईएनसीएमओएचएफ शाहजहां
लॉस्पेटआईएनसीएम. वैथीनाथन
कालापेटडीएमकेएस मुथुवेल
मुथियालपेटआईएनसीएस सेंथिल कुमारन
राजभवनडीएमकेएसपी शिवकुमार
ऊपलामडीएमकेवी. अनिपॉल केनेडी
ओरलीमेपेटडीएमकेएस गोपाल
नेलिथोपडीएमकेवी. कार्तिकेयन
मुदलियारपेटडीएमकेएल संपत
अरिंकुप्पमआईएनसीटी. जयमूर्ति
मनावेलीआईएनसीआरकेआर अनंतरामन
एमबालमआईएनसीएम. कंदासामी
नेट्टापक्कमआईएनसीवी विजयावेनी
बहोरडीएमकेआरआर सेंथिल
नेडुंगाडुआईसीएनसीमारीमुथु
तिरुनल्लारआईएनसीआर कमलाकन्नन
कराईकल उत्तरआईएनसीएवी सुब्रमण्यन
कराईकल दक्षिणडीएमकेएएमएच नजीम
निरवी टीआर पट्टीनमडीएमकेएम. नागठियागराजन
माहेआईएनसीरमेश परमबाथ
यानमनिर्दलीयजीएस अशोक


चुनाव से पहले ही लागू हो गया था राष्ट्रपति शासन

ताज्जुब की बात तो ये है कि मतदान होने अभी वक्त बाकी है और प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगा हुआ है। कुछ दिन पहले यहां पर कांग्रेस की सरकार थी और वी नारायणसामी प्रदेश के मुख्यमंत्री थे। जब से विधानसभा चुनावों का ऐलान हुआ है, तब से एक बार फिर से प्रमुख पार्टियों की ओर से सत्ता हाथ में लेने की जोर आजमाइश शुरू हो गई है। प्रदेश में विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद पार्टियों को एक बार फिर सत्ता के लिए जोर आजमाइश का मौका मिल गया है। पुडुचेरी विधानसभा की 33 सीटों में से 30 विधायकों का चुनाव जनता के द्वारा वोटिंग के माध्यम से होता है। जबकि 3 का चयन केंद्र सरकार की ओर से होता है। यानी केंद्र में जिस पार्टी की सरकार होगी, उसी के तीन मेंबर आ जाएंगे। विधानसभा भंग होने से पहले कांग्रेस के पास 15 विधायक, ऑल इंडिया एनआर कांग्रेस के पास 8, एआईएडीएमके के पास 4 और डीएमके के पास 3 सीटें थीं। बहुमत के लिए राज्य में 16 सीटों की जरूरत है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.