Puducherry Assembly Election 2021 : पीएमके हटा चुनाव से पीछे, एनडीए की जीत पर टिका भविष्य

Puducherry Assembly Election 2021 से पट्टली मक्कल काची पार्टी ने अपने 10 उम्मीदवारों से नाम वापस ले लिए हैं। वास्तव में पार्टी ने एनडीए से हाथ मिला लिया है। बीजेपी ने पीएमके को भरोसा दिलाया है कि एनडीए के सत्ता में आने पर उनके नेताओं को भी कंसीडर किया जाएगा।

<p>Puducherry Assembly Election 2021 : PMK candidates withdraw nomination</p>

Puducherry Assembly Election 2021। पट्टली मक्कल काची (पीएमके) ने पुडुचेरी विधानसभा चुनाव 2021 ( Puducherry Assembly Election 2021 ) से अपने हाथ खींच लिए हैं। उन्होंने यह फैसला बीजेपी के हाई लेवल नेताओं से बात करने के बाद लिया है। इससे पहले एनडीए का हिस्सा होते हुए भी पीएमके को एक भी सीट नहीं दी गई थी। जिसकी वजह से पार्टी ने अेकेले चुनाव लडऩे का फैसला भी कर लिया था। काफी दिनों से बीजेपी और एनडीए के दूसरे नेपा पीएमके को मनाने का प्रयास कर रहे थे। आखिर में पीएमके को चुनाव से अलग रहने के लिए मना लिया गया है।

यह भी पढ़ेंः- Puducherry Assembly Election 2021 : मछुआरे करेंगे बहिष्कार, प्रयोग नहीं करेंगे मताधिकार

बीजेपी ने पीएमके को मनाया
एक भी सीट ना मिलने के कारण एनडीए से अलग होकर चुनाव लडऩे जा रही पीएमके को अब मना लिया गया है। 6 अप्रैल के विधानसभा चुनाव में अकेले जाने का फैसले पर बीजेपी के बड़े नेताओं ने पीएमके नेताओं को चुनाव से दूर रहने को मना लिया है। सोमवार को पीएमके के 10 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन वापस ले लिए हैं। आपको बता दें कि सोमवार को नाम वापसी का आखिरी दिन था।

क्यों लिया था अकेले चुनाव लडऩे का फैसला
हालांकि पीएमके एनडीए गठबंधन का हिस्सा है, जिसमें एआईएनआरसी, बीजेपी और एआईएडीएमके शामिल हैं। पीएमके को गठबंधन में चुनाव लडऩे के लिए एक भी सीट ना मिलने के कारण नाराज हो गई थी। जिसकी वजह से पीएमके ने अपने दम पर चुनाव लडऩे का फैसला किया था। जिसके बाद गठबंधन की सभी पार्टियों में घबराहट पैदा हो गई थी। जिसके बाद पीएमके को मनाने के लिए बीजेपी के साथ गठबंधन के बाकी नेताओं ने भी पीएमके को मनाने का प्रयास शुरू कर दिया था।

आइए पढ़े:- Puducherry Assembly Election 2021 : Secular Progressive Alliance (SPA) Full Candidates List

पीएमके को बीजेपी से आश्वासन
जानकारी के अनुसार पीएमके उम्मीदवारों की नाम वापसी के बाद पार्टी के नेताओं और भाजपा के शीर्ष नेताओं के बीच बातचीत हुई। पीएमके के संयोजक धनराज ने संवाददाताओं से कहा कि उनके उम्मीदवारों ने भाजपा के शीर्ष अधिकारियों के आश्वासन के बाद नामांकन वापस ले लिया है। बीजेपी ने कहा है कि अगर केंद्र शासित प्रदेश में एनडीए सरकार सत्ता में आती है तो पीएमके को कंसीडर किया जाएगा।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.