Puducherry Assembly Election 2021 : मेनिफेस्टो जारी होने के बाद 30 मार्च को पुडुचेरी में जनसभा करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

Puducherry Assembly Election 2021 के लिए एनडीए के प्रचार के लिए 30 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे। यह जनसभा पुडुचेरी-मुदलियारपेट मार्ग पर स्थित एएफटी मिल में होगी।

<p>प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने बनाया विश्व कीर्तिमान , जानिए अमेरिका और दुबई को पछाड़ देगा प्रयागराज</p>

Puducherry Assembly Election 2021। देश के प्रधानमंत्री की ओर से देश के चुनावी राज्यों में दौरे करने शुरू कर दिए हैं। अब वो पुडुचेरी विधानसभा चुनाव 2021 ( Puducherry Assembly Election 2021 ) की तैयारी में जुट गए हैं। इसके लिए वो 30 मार्च को पुडुचेरी पहुंच रहे हैं। जहां एनडीए के पक्ष में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले वो 25 फरवरी को पुडुचेरी आए थे। जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करने से पहले केंद्र प्रायोजित योजनाओं का अनावरण किया था।

यह भी पढ़ेंः- Puducherry Assembly Election 2021 : 24 मार्च को बीजेपी जारी करेगी मैनिफेस्टो, 50 हजार से मांगी गई राय

30 मार्च को पुडुचेरी जाएंगे पीएम मोदी
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोउी एनडीए उम्मीदवारों के लिए वोट मांगने के लिए पुडुचेरी आने वाले है। उनका एक दिन का दौरा 30 मार्च को होगा। भाजपा गलियारों से आई खबर के अनुसार उनकी जनसभा पुडुचेरी-मुदलियारपेट मार्ग पर स्थित एएफटी मिल में आयोजित होगी। जिसकी तैयारियां अभी से शुरू कर दी गई है। उससे पहले दूसरे केंद्रीय मंत्रियों का आना भी पुडुचेरी में शुरू हो जाएगा। यह दूसरी बार है जब मोदी पुडुचेरी विधानसभा चुनाव से पहले यहां का दौरा करेंगे। मोदी ने 25 फरवरी को एक जनसभा को संबोधित किया था। मोदी ने उस रैली से पहले उस दिन एक अलग स्थान पर केंद्र द्वारा प्रायोजित कई विकास परियोजनाओं का अनावरण किया था।

यह भी पढ़ेंः- Puducherry Assembly Election 2021 : पुडुचेरी चुनाव के लिए पूर्व ऑफिसर्स को बनाया सुपरवाइजर

वित्त मंत्री का होगा आगमन
पीएम मोदी के आने से पहले देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारण प्रचार के साथ पार्टी का मैनिफेस्टो जारी करने के लिए पुडुचेरी आ सकती है। जानकारी के अनुसार पार्टी मेनिफेस्टो 24 मार्च को जारी किया जाएगा। सूचना के अनुसार इसके लिए पुडुचेरी पार्टी कार्यालय में शानदार कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। उसके साथ केंद्रीय स्मृति ईरानी भी मौजूद रह सकती हैं।

यह भी पढ़ेंः- Puducherry Assembly Election 2021 :पुडुचेरी को देखकर ही की गई थी दिल्ली में यह व्यवस्था, काफी पुराना है इतिहास

कुल 9 सीटों पर चुनाव लड़ रही है भाजपा
इस बार बीजेपी एनडीए के बैनर तले सिर्फ 9 सीटों पर ही चुनाव लड़ रही है। वहीं एनडीए की दूसरी पार्टी एआईएनआरसी को कुल 30 में से 16 पर अपने उम्मीदवार खड़े करने का मौका दिया गया है। एआईएडीएमके को कोटे से 5 सीटें ही मिली हैं। भाजपा के लिए पुडुचेरी का चुनाव काफी अहम है। यहां पर भाजपा ने कभी भी जीत दर्ज नहीं की है। पार्टी हाइकमान को उम्मीद है कि इस बार पार्टी का खाता जरूर खुलेगा। आपको बता दें कि 6 अप्रैल को एक ही चरण में पुडुचेरी में मतदान होगा और 2 मई को चुनाव के नतीजे आ जाएंगे।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.