Puducherry Assembly Election 2021 : मछुआरे करेंगे बायकाॅट, नहीं करेंगे वोट

Puducherry Assembly Election 2021 के कराईकल क्षेत्र के मछुआरों ने पॉलिटकल पार्टियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने साफ कर दिया है कि जब तक उनकी मांगों को नहीं माना जाता तब तक वो मतदान का प्रयोग नहीं करेंगे।

<p>Puducherry Assembly Election 2021 Karaikal fishermen to boycott polls</p>

Puducherry Assembly Election 2021। कराईकल क्षेत्र के पांच निर्वाचन क्षेत्रों में फैले मछुआरा समुदाय के कई लोगों ने 6 अप्रैल को होने वाले पुडुचेरी विधानसभा चुनाव 2021 ( Puducherry Assembly Election 2021 ) का बहिष्कार करने की धमकी दी है। उन्होंने कहा है कि उन्होंने जो मांगें उठाई हैं, अगर उन्हें पूरा नहीं किया गया तो वे चुनाव का बहिष्कार करेंगे। कराईकल एक तटीय क्षेत्र है, जिसमें मछुआरों की भारी उपस्थिति है। उन्होंने हमेशा चुनावों में मतदान किया है। यह क्षेत्र पुडुचेरी राज्य का एक एन्क्लेव है, जहां पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के साथ ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

यह भी पढ़ेंः- Puducherry Assembly Election 2021 गडकरी ने कहा, एनडीए की बनी सरकार तो होगा ‘डबल इंजन ग्रोथ’

मछुआरों की मांगे
यूनाइटेड फिशरमेन एसोसिएशन के नेता जॉन जेरी ने मीडिया रिपोर्ट में कहा कि हम आगामी विधानसभा चुनावों में अपने वोट नहीं डालेंगे। हमने पीने के पानी के प्रावधान के अलावा सड़कों के निर्माण और मछली पकडऩे के लिए और अधिक सुविधाओं की मांग की है। हमारी मांगें जरूरी पूरी होनी चाहिए। कराईकल की महिलाएं भी इस बात पर अड़ी हैं कि वे विधानसभा चुनाव में मतदान नहीं करेंगी।

यह भी पढ़ेंः- Puducherry Assembly Election 2021: कांग्रेस का अभियान शुरू, मछुआरों के लिए अलग मंत्रालय बनाने का वादा

नहीं देंगे वोट
कराईकल में नेदुंगंदम विधानसभा क्षेत्र की एक मछुआरन मैरी टेरेसा ने मीडिया रिपोर्ट में कहा कि हर चुनाव में राजनेता एक मुस्कान के साथ आते हैं और हम उनसे तभी मिलते हैं जब अगले चुनावों की घोषणा की जाती है। इस बार हमने तय किया है कि जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होंगी, तब तक अपना वोट नहीं डालेंगे। न पीने का पानी है, न सड़क है और न ही कोई इंफ्रास्ट्रक्चर है, इसलिए हम वोट क्यों दें। यूनाइटेड फिशरमेन एसोसिएशन इस अभियान की अगुवाई कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः- Puducherry Assembly Election 2021: चुनाव से पहले बढ़ा कोराना का खतरा, 24 घंटे में एक की मौत

राजनीतिक पार्टियों की बढ़ी चिंता
उनके इस अभियान से राजनीतिक दल चिंतित हो गए हैं। कराईकल के अन्नाद्रमुक नेता केआर रामलिंगम ने मीडिया रिपोर्ट में कहा कि हम उनके नेताओं के साथ चर्चा कर रहे हैं और हम लिखित वादा दे सकते हैं क्योंकि अन्नाद्रमुक ने हमेशा लोगों के प्रति अपनी प्रतिबद्धताओं का सम्मान किया है। विधानसभा चुनाव अब केवल एक पखवाड़े दूर है। सभी राजनीतिक दल इस मुद्दे को सुलझाने के लिए कराईकल का दौरा कर रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने मीडिया रिपोर्ट में कहा कि हमारे स्थानीय नेता ग्राउंड जीरो पर हैं और उनके मुद्दे को सुलझा लेंगे। हमें तटीय लोगों की जरूरत है, क्योंकि परंपरागत रूप से वे हमारे समर्थक हैं और संवादहीनता की स्थिति को हम समाप्त करेंगे।

आइए पढ़े:- Puducherry Assembly Elections 2021 : Secular Progressive Alliance (SPA) Full Candidates List

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.