Puducherry Assembly Election 2021 : कांग्रेस हुई बीजेपी पर हमलावर, मान्यता खत्म करने की मांग

Puducherry Assembly Election 2021: मद्रास हाईकोर्ट में बीजेपी के खिलाफ चुनाव में आम लोगों का आधार कार्ड और मोबाइल फोन नंबर का दुरुपयोग का मामला सामने आया है। जिस पर कोर्ट ने गंभीर टिप्पणी की है। कांग्रेस ने बीजेपी की प्रदेश ईकाई की मान्यता खत्म करने और भाजपा उम्मीदवारों को चुनाव से डिस्क्वालिफाई करने की मांग की है।

<p>Puducherry Assembly Election 2021: INC attack BJP derecognition demand</p>

Puducherry Assembly Election 2021। भाजपा के लिए पुडुचेरी विधानसभा चुनाव 2021 ( Puducherry Assembly Election 2021 ) में मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। भाजपा के खिलाफ मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दायर हुई है कि वो वोटर्स के आधार कार्ड और मोबाइल फोन नंबर का दुरुपयोग कर रही है। जिसे हाईकोर्ट ने गंभीरता से लेते हुए गंभीर टिप्पणी भी कर दी है। जिसके बाद कांग्रेस ने मांग की है कि मतदान से पहले बीजेपी उम्मीदवारी खत्म होने के साथ प्रदेश भाजपा ईकाई की मान्यता खत्म होनी चाहिए। इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री वी नारायणसामी और कांग्रेस महासचिव दिनेश राव ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस की और कहा कि न्यायालय ने आधार विवरण के दुरुपयोग के खिलाफ दायर की गई शिकायतों पर गंभीरता से ध्यान दिया है।

ईसीआई से करेंगे शिकायत
उन्होंने कहा कि हम भारत के चुनाव आयोग के समक्ष शिकायत दर्ज कराएंगे, जिसमें केंद्र शासित प्रदेश में भाजपा और विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की पुडुचेरी इकाई को मान्यता समाप्त करने की मांग की जाएगी। फोन नंबर सहित आधार नंबर की जानकारी प्राप्त करना एक गंभीर अपराध है और गोपनीयता भंग करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा को यह बताना चाहिए कि उसे मतदाताओं का व्यक्तिगत विवरण कैसे मिला? उन्होंने कहा कि यह सत्ता के दुरुपयोग का एक स्पष्ट उदाहरण है। नारायणसामी ने कहा कि ईसीआई को इस मुद्दे पर गंभीरता से ध्यान देना चाहिए और सभी राजनीतिक दलों के लिए एक स्तरीय मैदान सुनिश्चित करना चाहिए।

आइए पढ़े:- Puducherry Assembly Election 2021 : Secular Progressive Alliance (SPA) Full Candidates List

मैनिफेस्टो पर क्यों चुप है अलायंस के बाकी साथी
केंद्र शासित प्रदेश को राज्य का दर्जा देने पर भाजपा का घोषणापत्र चुप है। पूर्व सीएम ने ऑल इंडिया एनआर कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि एन रंगासामी को स्पष्ट करना चाहिए कि वो भाजपा के इस मैनिफेस्टो से इत्तेफाक रखते हैं या नहीं। नारायणसामी ने कहा कि एआईएनआरसी ने राजनीतिक दलों से यहां तक कहा था कि जब तक केंद्र राज्य को पूर्ण दर्जा देने की मांग को स्वीकार नहीं करता तब तक उन्हें चुनाव का बहिष्कार करना चाहिए। अब, उनके गठबंधन सहयोगी ने एक घोषणापत्र दिया है जो पूर्ण राज्य का दर्जा देने पर चुप है। एआईएनआरसी को अब जवाब देना चाहिए?

आइए पढ़े:- Puducherry Assembly Elections 2021 National Democratic Alliance (NDA) Full Candidates List

नारायणसामी की रंगासामी को चुनौती
पूर्व मुख्यमंत्री ने श्री रंगासामी को पिछले साढ़े चार वर्षों के दौरान कांग्रेस सरकार के प्रदर्शन पर खुली बहस के लिए भी चुनौती दी। इस मौके पर सांसद वी। वैथीलिंगम और पीसीसी (प्रदेश कांग्रेस कमेटी) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पीके देवदास भी उपस्थित थे। आपको बता दें कि 6 अप्रैल को पुडुचेरी में एक ही चरण में 30 विधानसभा क्षेत्रों में मतदाना होगा। 2 अप्रैल को चुनाव परिणाम सामने आ जाएंगे। अब देखने वाली बात होगी कि कांग्रेस की इस शिकायत पर इलेक्शन कमीशन का क्या रुख रहता है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.