Puducherry Assembly Election 2021: गडकरी ने कहा, एनडीए की बनी सरकार तो होगा ‘डबल इंजन ग्रोथ’

Puducherry Assembly Election 2021 के तहत केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पुडुचेरी पहुंचे और वहां पर उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया।

<p>Puducherry Assembly Election 2021: Gadkari, NDA, double engine growth</p>

Puducherry Assembly Election 2021। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पुड्डुचेरी विधानसभा चुनाव 2021 ( Puducherry Assembly Election 2021 ) में एनडीए को जीत दिलाने का आह्वान करते हुए कहा कि अगर यहां पर एनडीएन की सरकार बनेगी तो लोग ‘डबल इंजन ग्रोथ’ के गवाह बनेगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने देश में सर्वांगीण ढांचागत विकास के तौर पर केंद्रशासित प्रदेश में 20,000 करोड़ रुपए मूल्य की सड़क परियोजनों को मंजूरी दी है, जो कि पहले से ही ज्यादा है।

यह भी पढ़ेंः- Puducherry Assembly Election 2021 : पूर्व सीएम ने अमित शाह को दी चुनौती, आरोप साबित करें या माफी मांगें

बुनियादी सुविधाओं पर जोर
गडकरी चुनावों के लिए एक सार्वजनिक बैठक में भाग लेने के लिए पुडुचेरी आए थे। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि पुदुचेरी के लिए परिकल्पित ‘सागर माला’ योजना एक मिनी बंदरगाह के विकास में मदद करेगी ताकि वह मछुआरों को गहरे समुद्र में मछली पकडऩे को बढ़ावा दे सके और बहुत से लोगों का मनोरंजन कर सके। उन्होंने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में बुनियादी सुविधाओं को बढ़ावा देने के लिए एनडीए प्रतिबद्ध है, इसलिए बुनियादी सुविधाओं में पुडुचेरी में जबरदस्त बदलाव होगा। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र और राज्य में एक ही पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार होती तो डबल इंजन की वृद्धि होगी।

यह भी पढ़ेंः- होगा डबल इंजन विकास
केंद्रीय परिवहन मंत्री ने पुडुचेरी में विभिन्न क्षेत्रों को जोडऩे वाले फ्लाईओवर के निर्माण की परियोजनाओं को भी सूचीबद्ध किया, जिसमें लगभग 232 करोड़ रुपए का परिव्यय शामिल है। बाद में स्थानीय भाजपा इकाई द्वारा आयोजित एक बैठक को संबोधित करते हुए, गडकरी ने कहा कि अगर एनडीए को वोट दिया गया तो रोजगार के अवसर और आर्थिक विकास होगा। हमारी एकाग्रता और प्राथमिकता बुनियादी ढांचे पर होगी जो पुडुचेरी के तेजी से विकास को सुनिश्चित करेगा।

यह भी पढ़ेंः- Puducherry Assembly Election 2021 : इन आठ सीटों पर कांग्रेस वर्सेज कांग्रेस की टक्कर

एनडीए में किसके पास कितनी सीट
उन्होंने इस दौरान पुदुचेरी राज्य भाजपा समिति के अध्यक्ष वी. समिनाथन और पार्टी के विभिन्न विंग के नेताओं से भी बात की। पुडुचेरी में इस बार एआईएनआरसी के नेतृत्व वाले एनडीए के पास अन्य घटकों के रूप में बीजेपी और एआईएडीएमके भी शामिल हैं। भाजपा ने जहां कुल 30 विधानसभा क्षेत्रों में से 9 पर चुनाव लड़ रही है। वहीं वहीं एआईएनआरसी ने 16 और अन्नाद्रमुक ने 5 उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.