Puducherry Assembly Election 2021 : पूर्व सीएम ने अमित शाह को दी चुनौती, आरोप साबित करें या माफी मांगें

Puducherry Assembly Election 2021 के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्र वी नारायणसामी ने एक कार्यक्रम में कहा कि भाजपा एक झूठ का पुलिंदा है। यूपीए एक बार फिर से राज्य में वापसी करेगी।

<p>Puducherry Assembly Election 2021: Former CM challenged Amit Shah</p>

Puducherry Assembly Election 2021। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वी. नारायणसामी ने रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को अपनी चुनौती दोहराई कि या तो कराइकल में चुनावी रैली में उनके खिलाफ लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों को साबित करें या सार्वजनिक माफी मांगें। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले पुडुचेरी विधानसभा चुनाव 2021 ( Puducherry Assembly Election 2021 ) के चुनावी रैली के लिए आए थे, जिसमें उन्होंने पूर्व सीएम और कांग्रेस पर काफी गंभीर आरोप लगाए थे।

यह भी पढ़ेंः- Puducherry Assembly Election 2021 : मेनिफेस्टो जारी होने के बाद 30 मार्च को पुडुचेरी में जनसभा करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

गांधी परिवार को फायदा पहुंचाने का आरोप
पुडुचेरी पीसीसी कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, नारायणसामी ने कहा कि 28 फरवरी को शाह ने पूरी तरह से बेबुनियाद आरोप लगाए थे कि उन्होंने एक रैली को संबोधित करते हुए केंद्रशासित प्रदेश के लिए आवंटित 15,000 करोड़ के केंद्रीय कोष से गांधी परिवार को देने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि वो इस मामले में किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हूं क्योंकि आरोप निराधार है। नारायणसामी ने कहा कि यह विडंबना है कि भाजपा जो झूठ के एक पैकेट पर सत्ता में आई थी और उनका मानना है कि एक झूठ को लगातार बोल देने से सच होता जाएगा।

यह भी पढ़ेंः- बीजेपी सत्ता में आई तो हो जाएगी निजीकरण
नारायणसामी ने कहा कि पुडुचेरी में मतदाताओं को अच्छी तरह से पता है कि भाजपा पुडुचेरी में सत्ता में आने पर जनविरोधी और विकास विरोधी कार्यक्रमों को लागू करेगी। यदि एनडीए ने पुडुचेरी में सत्ता पर कब्जा किया, तो बिजली वितरण, प्रिंटिंग प्रेस और स्टेशनरी विभाग और यहां कई अन्य आवश्यक सेवाओं का निजीकरण किया जाएगा। नारायणसामी ने कहा कि पुडुचेरी की जनता कभी भी ऐसी पार्टी का चुनाव नहीं करेगी, जो सांप्रदायिक भावनाओं का शोषण करती हो। नारायणसामी ने कहा कि सेकुलर डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव अलायंस 6 अप्रैल को होने वाले चुनावों में सत्ता में वापसी करेगा।

यह भी पढ़ेंः- Puducherry Assembly Election 2021 : 480 उम्मीदवारों ने दाखिल किया पर्चा, सोमवार को नाम वापसी का आखिरी दिन

6 अप्रैल को होना है चुनाव
पुडुचेरी में 6 अप्रैल को चुनाव होना है। कांग्रेस पार्टी की ओर से 14 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पार्टी से यामन सीट से एक निर्दलीय उम्मीदवार को समर्थन देने की घोषणा की है। डीएमके 13 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। फरवरी के महीने में कुछ कांग्रेस और डीएमके सांसदों ने इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद कांग्रेस की सरकार अल्पमत में आ गई थी और राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया गया था। वैसे पुडुचेरी में पार्टी का कार्यकाल मई में समाप्त होना था। आपकपो बता दें कि इस बार वी नारायणसामी चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। इस बार वो बस चुनाव का मैनेज्मेंट करेंगे।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.