चुनाव

Puducherry Assembly Election 2021 : अब तक 239 उम्मीदवारों ने भरा है नामांकन, आज है आखिरी दिन

Puducherry Assembly Election 2021 के लिए प्रदेश की विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के प्रत्याशियों के लिए नामांकन भर दिया है। आज यानी शुक्रवार को नामांकन भरने का आखिरी दिन है।

Mar 19, 2021 / 11:45 am

Saurabh Sharma

Puducherry Assembly Election 2021: 239 candidate have filed nomination

Puducherry Assembly Election 2021। विभिन्न राजनीतिक दलों और निर्दलीय उम्मीदवारों सहित 239 उम्मीदवारों ने अब तक अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। वहीं पुडुचेरी विधानसभा चुनाव 2021 ( Puducherry Assembly Election 2021 ) के लिए नामांकन भरने की प्रक्रिया शुक्रवार यानी आज बंद हो जाएगी। जानकारी के अनुसार कांग्रेस उम्मीदवार एम. वैथीनाथन ने डिप्टी कलेक्टर (राजस्व) के कार्यालय में लॉस्पेट निर्वाचन क्षेत्र के लिए अपना नामांकन दाखिल किया, जबकि एम. कन्नन ने इंदिरा नगर में अपने कागजात जमा किए।

इन लोगों ने भी भरा नामांकन
पूर्व मंत्री पी. एंगलाने ने थिरुभुवनई में एक निर्दलीय के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। द्रमुक के अरिकृष्णन ने बहोर में अपने पर्चे दाखिल किए, जबकि रमेश परम्बथ (कांग्रेस) ने महे में अपने पर्चे जमा किए। पूर्व मंत्री ई. वलसराज उम्मीदवार के साथ नामांकन केंद्र पहुंचे। एएमएमके, पीएमके, एमएनएम और एनटीके के उम्मीदवारों ने भी विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों के लिए अपना नामांकन दाखिल किया।

यह भी पढ़ेंः- Puducherry Assembly Election 2021 :पुडुचेरी को देखकर ही की गई थी दिल्ली में यह व्यवस्था, काफी पुराना है इतिहास

वी नारायणसामी के जिम्मे होगा चुनाव प्रबंधन
इस बार पुडुचेरी के पूर्व सीएम वी नारायणसामी चुनावी मैदान पर नहीं दिखाई देंगे। उनकी सीट को डीएमके को दी गई है। इस बार वो सिर्फ पूरे गठबंधन की बागडोर संभालते हुए प्रबंधन का काम संभालेंगे। मौजूदा समय में राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा हुआ है। प्रदेश में पहले कांग्रेस और डीएमके की गठबंधन वाली सरकार थी। सरकार का कार्यकाल मई में खत्म होना था। उससे पहले ही कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे और डीएमके एक विधायक के समर्थन वापस लेने के बाद सरकार अल्पमत में आई थी।

इन सीटों पर 6 अप्रैल को चुनाव
पुडुचेरी में मन्नादिपेट, थिरुभुवाने, ओउस्सुदु, मंगलम, विल्लिअनुर, उझवार्करई, कादिरगमम, इंदिरा नगर, थांचनवाडी, कामराज नगर, लावसपेट, कालापेट, मुथियालपेट, राज भवन, औपलाम, ओरलीमेपेथ, नेलिथोप, मुदलियारपेट, अरियांकुप्पम, मनावेली, एम्बलम, नेट्टपक्कम, बहोर, नेडुंगाडु, तिरुनल्लार, कराईकल उत्तर, कराईकल दक्षिण, निरवी, माहे और यानम विधानसभा सीटें हैं। जहां पर 6 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः- Puducherry Assembly Election 2021 : पुडुचेरी चुनाव के लिए पूर्व ऑफिसर्स को बनाया सुपरवाइजर

आज है नामांकन की अंतिम तारीख
– नामांकन की शुरूआत 12 मार्च से हो चुकी है।
– नामांकन करने कह अंतिम तारीख 19 मार्च है।
– 20 मार्च तक नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी।
– 22 मार्च तक नामांकन वापस लिया जा सकता है।
– मतदान का दिन 6 अप्रैल रखा गया है।
– 2 मई को विधानसभा चुनाव के नतीजे आ जाएंगे।

Home / Elections / Puducherry Assembly Election 2021 : अब तक 239 उम्मीदवारों ने भरा है नामांकन, आज है आखिरी दिन

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.