Kerala Assembly Elections 2021 – सोने के चंद टुकड़ों के लिए LDF ने केरल से विश्वासघात किया : मोदी

Kerala Assembly Elections 2021 – पीएम मोदी ने कहा कि मैं यहां पर होने वाले विधानसभा चुनावों में आपका आशीर्वाद तथा सहयोग लेने आया हूं। बहुत लंबे समय से अब तक वाम दल यहां पर अपनी राजनीति करते रहे हैं परन्तु उनके बड़े नेता अभी भी किसी छोटे-मोटे गुंडे की तरह बर्ताव कर रहे हैं।

Kerala Assembly Elections 2021 – केरल के पलक्कड़ में आज एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सत्तारुढ़ लेफ्ट डेमोक्रेटिक पार्टी (LDF) तथा मुख्य विपक्षी दल यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (UDF) दोनों ही एक साथ मिले हुए हैं और मैच फिक्सिंग कर मिल कर जनता को लूट रहे हैं। मोदी ने एलडीएफ पर सोने की स्मगलिंग में शामिल होने का भी आरोप लगाते हुए कहा कि जिस तरह चांदी के चंद सिक्कों की खातिर जूड़ा ने जीसस के साथ विश्वासघात किया था, उसी तरह एलडीएफ ने भी सोने के चंद टुकड़ों के लिए केरल की जनता का विश्वास भंग किया है।
यह भी पढ़ें
kerala Assembly Elections 2021 – क्या कट्टरपंथ को मुद्दा बना कर चुनाव लड़ेगी भाजपा

यह भी पढ़ें
ई. श्रीधरन ने तय किया भारतीय रेलवे से राजनीति तक का सफर

यह भी पढ़ें

प्रदेश में लेफ्ट का वर्चस्व, पहले विधानसभा चुनाव से लेकर अब तक संभाली सत्ता

पीएम मोदी ने केरल के हाई-प्रोफाइल गोल्ड स्मगलिंग केस में पिनाराई विजयन की भूमिका पर सवाल उठाते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि मैं यहां पर होने वाले विधानसभा चुनावों में आपका आशीर्वाद तथा सहयोग लेने आया हूं। बहुत लंबे समय से अब तक वाम दल यहां पर अपनी राजनीति करते रहे हैं परन्तु उनके बड़े नेता अभी भी किसी छोटे-मोटे गुंडे की तरह बर्ताव कर रहे हैं। राजनीतिक विरोधियों को मारना, पीटना, उनकी हत्या कर देना आम बात हो गई है। यदि केरल में भाजपा की सरकार बनी तो यह हिंसा समाप्त होगी।
कृषि बिल तथा MSP पर भी बोले PM मोदी
उन्होंने केरल में खेती और किसानों पर बोलते हुए कहा कि हमारी सरकार ने किसानों की भलाई के लिए कई कदम उठाए हैं। हमारी सरकार ने पहली बार एमएसपी में बढ़ोतरी की है। उन्होंने केन्द्र सरकार द्वारा पारित किए गए नए कृषि बिलों पर भी अपना मत रखा। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि केरल में विकास का कार्य तेजी पकड़े। यहां एफ का मतलब फिशरीज और फर्टिलाइजर्स होना चाहिए। ए से एग्रीकल्चर और आयुर्वेद होना चाहिए, एस का अर्थ स्किल डवलपमेंट और सोशल जस्टिस तथा टी का अर्थ टूरिज्म और टेक्नोलॉजी होना चाहिए।
कांग्रेस और लेफ्ट को बताया एक गुट
उन्होंने आगे कहा कि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस तथा लेफ्ट दोनों एक साथ हैं, दोनों ही यूपीए 1 सरकार में शामिल थे। यूपीए 2 के समय लेफ्ट ने कुछ मुद्दों पर कांग्रेस को समर्थन दिया लेकिन यहां केरल में वे उन्हीं पर आरोप लगा रहे हैं। अपने संबोधन में बोलते हुए मोदी ने कहा कि अब तक यूडीएफ और एलडीएफ दोनों ही किसी समझौते की तरह बारी-बारी केरल में शासन कर रहे हैं। अब पहली बार केरल का वोटर इस मैच फिक्सिंग पर सवाल उठा रहा है।
मेट्रोमैन ई. श्रीधरन के लिए बोलते हुए उन्होंने कहा कि श्रीधरन जी ने भारत को आधुनिक तकनीक से सुसज्जित करने तथा समाज के सभी वर्गों के लिए भलाई का काम किया है। केरल के एक सच्चे पुत्र की तरह उन्होंने केरल के विकास हेतु कार्य किया है। उन्होंने राज्य की जनता से भाजपा को सपोर्ट करने का भी आव्हान किया।
आइए पढ़ें : Kerala Assembly Elections 2021 – BJP Full Candidates List
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.