West Bengal Assembly Elections 2021: चौथे चरण में जद-यू ने भी उतारे हैं प्रत्याशी, नीतीश ने स्टार प्रचारकों को मैदान में उतारा

|

Published: 08 Apr 2021, 08:09 AM IST

बंगाल में चौथे चरण के लिए होने वाले मतदान में जनता दल यूनाइटेड के प्रत्याशी भी मैदान में है। अपने प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए नीतीश कुमार ने स्टार प्रचारकों को चुनाव प्रचार के लिए बंगाल भेजना शुरू कर दिया है।

 

नई दिल्ली।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) में चौथे चरण के लिए मतदान 10 अप्रैल को होगा। इस चरण में जनता दल यूनाइटेड ने भी अपने उम्मीदवार उतारे हैं। चुनाव में अपने उम्मीदवारों की जीत के लिए नीतीश कुमार ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इसमें कई नेता प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार के लिए बंगाल भी पहुंच भी चुके हैं। इसके अलावा पार्टी कार्यकर्ताओं को भी बंगाल पहुंचने के लिए कहा गया है।

पार्टी ने प्रचार अभियान को तेज किया
बता दें कि जनता दल यूनाइटेड ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का प्रभारी गुलाम रसूल बलियावी को बनाया है। रसूल पहले से ही प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार अभियान में लगे हैं। इसके अलावा, स्टार प्रचारकों के पहुंचने का क्रम भी शुरू हो गया है। मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, पार्टी की ओर से प्रचार अभियान को तेज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:- बंगाल में भी शुरू हुई कोरोना की नई लहर, सिर्फ 15 दिन में बढ़ गए इतने मामले

चुनाव में शानदार प्रदर्शन का दावा
इसी क्रम में बिहार सरकार में मंत्री श्रवण कुमार और जनता दल यूनाइटेड के सांसद संतोष कुशवाहा भी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बंगाल पहुंच चुके हैं। संतोष कुशवाहा के मुताबिक, जनता दल यूनाइटेड पूरी मजबूती से बंगाल का चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कहा, बंगाल की जनता की नजर में नीतीश कुमार के लिए बेहद सम्मान है। हमें पूरी उम्मीद है कि हमारी पार्टी का प्रदर्शन इस चुनाव में शानदार होगा।

किन्हें बनाया गया है स्टार प्रचारक
बंगाल चुनाव में प्रचार अभियान के लिए जनता दल यूनाइटेड ने स्टार प्रचारकों की जो लिस्ट जारी की है, उसमें खुद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम भी शामिल है। इसके अलावा, आरसीपी सिंह, केसी त्यागी, रामनाथ ठाकुर, श्रवण कुमार, ललन सिंह, अशोक चौधरी, अशोक दास, बबलू महतो, रविंद्र सिंह, कहकशां परवीन, गुलाम रसूल बलियावी, चंदेश्वर चंद्रवंशी, संतोष कुशवाहा और संजय झा का नाम भी इस सूची में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें:- बंगाल में मुख्यमंत्री पद के चेहरे को लेकर अमित शाह ने स्पष्ट किया पार्टी का रुख

दूसरी पार्टी के बागियों को दिया टिकट
बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड ने 45 प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं। बिहार का पड़ोसी राज्य होने और काफी संख्या में बिहार के लोगों के बंगाल में होने से पार्टी को उम्मीद है कि इस चुनाव में उसका प्रदर्शन अन्य राज्यों की तुलना में बेहतर होगा। पार्टी ने ज्यादातर उन उम्मीदवारों को टिकट दिया है, जिन्हें तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस या वामदल से टिकट नहीं मिल पाया। बहरहाल, यह देखना होगा कि पार्टी का प्रदर्शन इस चुनाव में कैसा रहता है।

294 सीट पर मतदान, 2 मई को रिजल्ट
बता दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से राज्य की कुल 294 विधानसभा सीटों पर इस बार 8 चरण में मतदान हो रहे हैं। पहले चरण की वोटिंग 27 मार्च को थी, जबकि दूसरे चरण के लिए 1 अप्रैल और तीसरे चरण के लिए 6 अप्रैल को वोट डाले गए। वहीं, अब चौथे चरण के लिए 10 अप्रैल को, पांचवे चरण के लिए 17 अप्रैल को, छठें चरण के लिए 22 अप्रैल को, सातवें चरण के लिए 26 अप्रैल को और आठवें चरण के लिए 29 अप्रैल को वोटिंग होगी। नतीजे 2 मई को घोषित होंगे।