चुनाव

Exit Poll 2021: मतदान खत्म होते ही नहीं आएंगे एग्जिट पोल, करना होगा थोड़ा इंतजार

चुनाव आयोग की ओर से शाम को साढ़े सात बजे के बाद एग्जिट पोल जारी करने का ऐलान किया है। आयोग की ओर से सभी मीडिया संस्थानों और टेलीविजन चैनलों को ये निर्देश दिए हैं वो शाम को साढ़े सात बजे से पहले एग्जिट पोल नहीं दिखा सकते।

अगार मालवाApr 29, 2021 / 02:54 pm

Saurabh Sharma

Exit Poll 2021 will not come end of polling, we have to wait

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के 8 वें चरण का मतदान जारी है। जिसके बाद चुनाव वाले राज्यों को ही नहीं बल्कि देश के सभी राज्यों के लोगों को एग्जिट पोल का इंतजार रहेगा। वहीं चुनाव आयोग की ओर से साफ कर दिया गया है कि मतदान खत्म होते ही एग्जिट पोल नहीं दिखाए जाएंगे। उसके लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। चुनाव आयोग की ओर से शाम को साढ़े सात बजे के बाद एग्जिट पोल जारी करने का ऐलान किया है। आयोग की ओर से सभी मीडिया संस्थानों और टेलीविजन चैनलों को ये निर्देश दिए हैं वो शाम को साढ़े सात बजे से पहले एग्जिट पोल नहीं दिखा सकते। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में मतदान खत्म होने के एक घंटे बाद केरल, तमिलनाडु, असम, पुडुचेरी और बंगाल के लिए एग्जिट पोल जारी हो जाएंगे।

पश्चिम बंगाल में 8 चरण में हुआ मतदान
आज पश्चिम बंगाल में 8 वें चरण का मतदान चन रहा है। 26 अप्रैल को हुए 7वें चरण के मतदान में 76.89 फीसदी वोटिंग हुई थी। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए 23 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी चुनावी रैलियों को वर्चुअल कर दिया था। वैसे इस बार पूरा चुनाव बीजेपी बनाम टीएमसी देखने को मिल रहा है। दोनों पार्टियों की ओर से मतदान के दौरान एक दूसरे पर आरोप लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

यह भी पढ़ेंः- Covid-19 का कहर जारी, बीते 24 घंटे में 3.80 लाख नए केस सामने, 3600 से ज्यादा लोगों की मौत

असम में तीन चरणों में हुआ मतदान
जहां बंगाल में 8 चरणा का मतदान हुआ, वहीं असम में तीन चरणों का मतदान देखने को मिला। पहला चरण 27 मार्च, दूसरा एक अप्रैल और तीसरा छह अप्रैल को हुआ। मौजूदा समय में असम में भाजपा की सरकार है। असम में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने जमकर रैलियां कीं। असम में सीएए और चाय के बागानों में काम करने वाले मजदूरों का मुद्दा सबसे ज्यादा चर्चित रहा। वहीं कांग्रेस ने राज्य के लिए पांच गारंटी देने का भी वादा किया।

तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी
यहरं पर 6 अप्रैल को एक ही चरण में मतदान हुआ था। तमिलनाडु में उस दिन 71.43 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई हुई थी। । वहीं जिलों की बात करें तो करूर जिले में सबसे ज्यादा 83.92 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई, वहीं चेन्नई में सबसे कम 55.28 फीसदी वोटिंग हुई। वहीं केरल में भी 6 अप्रैल को ही वोटिंग हुई और 73.58 फीसदी लोगों ने मतदान किया। जबकि पुडुचेरी में भी एक ही चरण में मतदान करवाया गया और राज्य में 81.64 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई।

Home / Elections / Exit Poll 2021: मतदान खत्म होते ही नहीं आएंगे एग्जिट पोल, करना होगा थोड़ा इंतजार

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.