Assam Assembly Elections 2021 बीजेपी प्रत्याशी की कार से मिले EVM पर बवाल, प्रियंका गांधी ने उठाए ये सवाल

Assam Assembly Elections 2021 कार से मिले ईवीएम पर मचा सियासी घमासान, कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया लूट का आरोप

<p>प्रियंका गांधी </p>
नई दिल्ली। असम विधानसभा चुनाव ( Assam Assembly Elections 2021 ) में दूसरे चरण के मतदान के खत्म होते ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होने लगा। इस कथित वीडियो में एक कार से ईवीएम मिलने पर हड़कंप मच गया।
ये कार पथरकंडी से बीजेपी उम्मीदवार की बताई जा रही है। इस वीडियो के वायरल होते ही कांग्रेस को बड़ा मुद्दा भी हाथ लग गया। कांग्रेस नेताओं ने इसको लेकर कई सवाल खड़े किए हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ईवीएम को लेकर गंभीर सवाल भी पूछे हैं।
यह भी पढ़ेँः Assam Assembly Elections 2021: नए समीकरणों ने बीजेपी-कांग्रेस के लिए बनाए करो या मरो के हालात

https://twitter.com/priyankagandhi/status/1377821932297412610?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/priyankagandhi/status/1377821934449139714?ref_src=twsrc%5Etfw
असम के करीमगंज के बूथ नंबर 149 की एक ईवीएम के बीजेपी प्रत्याशी की कार से मिलने के बाद सियासी हड़कंप मच गया है। दरअसल एक वीडियो असम के स्थानीय पत्रकार अतानु भूयन ने अपने ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया।
इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा पथरकंडी से बीजेपी उम्मीदवार कृष्णेंदु पॉल की कार से ईवीएम मिलने के बाद स्थिति तनावपूर्ण है।

देखते ही देखते कई कांग्रेस नेताओं ने इसे शेयर करके बीजेपी पर निशाना साधा। वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ईवीएम मैनेजमेंट पर सवाल उठाया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- ‘हर बार चुनाव के दौरान ईवीएम को निजी वाहनों में ले जाते हुए पकड़े जाने पर कई चीजें एक होती हैं।
1. गाड़ी आमतौर पर भाजपा उम्मीदवारों या उनके सहयोगियों के होते हैं।’
2. इस तरह के वीडियो को एक घटना के रूप में लिया जाता है और बाद में खारिज कर दिया जाता है
3. बीजेपी अपने मीडिया तंत्र का इस्तेमाल उन लोगों पर आरोप लगाने के लिए करती है जिन्होंने ईवीएम को निजी गाड़ियों में ले जाने के वीडियो को उजागर किया होता है।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, ‘तथ्य यह है कि इस तरह की कई घटनाओं की सूचना दी जा रही है और उनके बारे में कुछ भी नहीं किया जा रहा है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि- चुनाव आयोग को इन शिकायतों पर निर्णायक रूप से कार्रवाई शुरू करने और सभी राष्ट्रीय दलों द्वारा ईवीएम पर पुनर्मूल्यांकन शुरू करने की आवश्यकता है।
https://twitter.com/priyankagandhi/status/1377880602142076935?ref_src=twsrc%5Etfw
चुनाव आयोग ने ये कहा
वहीं चुनाव आयोग ने ईवीएम बवाल पर कहा है कि उनकी गाड़ी खराब हो जाने की वजह से उन्हें एक दूसरी कार से लिफ्ट लेना पड़ी। उन्हें नहीं पता था कि ये कार किसकी है, मौसम के खराब होने की आशंका के चलते वे चाहते थे कि जल्द से जल्द ईवीएम को सुरक्षित स्थान पर ले जाया जाए। हालांकि कुछ दूर जाने पर ही उनकी कार को किसी ने घेर लिया।
बीजेपी पर ईवीएम लूटने का आरोप
वीडियो में दिख रहा है कि सफेद रंग की बोलेरो, जिसका नंबर AS 10B 0022 है के अंदर ईवीएम देखी जा रही है। वीडियो में लोग यह कहते सुने जा रहे हैं कि जीप कृष्णेंदु पॉल की है। इसके बाद कांग्रेस सांसद प्रद्युत बोरोदलई से लेकर गौरव गोगोई ने इस पर ट्वीट किया और बीजेपी ने ईवीएम लूटने का आरोप लगाया।
https://twitter.com/ShashiTharoor/status/1377815941623373832?ref_src=twsrc%5Etfw
यह भी पढ़ेंः Assam Assembly Elections 2021: दूसरे चरण में इन दिग्गजों के साथ 345 प्रत्याशियों की दांव पर साख

शशि थरूर ने भी कसा तंज
कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी ईवीएम पर मचे बवाल के बीच ट्वीट किया। उन्होंने लिखा- ‘यह काफी चौंकाने वाला है। भारत की लोकतांत्रिक संस्कृति में आलोचकों का भी मानना है कि कम से कम चुनाव मुक्त और निष्पक्ष हों लेकिन हम चुनावी निरंकुश बन चुके हैं। अगर ईवीएम ही संदिग्ध हो जाए तो बचा क्या? चुनाव आयोग को इस पर तुरंत सार्वजनिक जांच करानी चाहिए।’
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.