RBSE Supplementary Exam 2020: दसवीं-बारहवीं सप्लीमेंट्री परीक्षा की तिथियां जारी, यहां देखें

RBSE supplementary exam 2020: राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE) ने राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा कर दी है।

<p>students </p>
RBSE supplementary exam 2020: राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE) ने राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा कर दी है। बोर्ड के अनुसार परीक्षा 3 सितंबर से 12 तक दो पालियों में आयोजित की जाएगी। सुबह की शिफ्ट सुबह 8:30 से 11:45 बजे और दोपहर 1:45 से शाम 5 बजे तक होगी। छात्र पूरी डेटशीट आरबीएसई वेबसाइट- rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर डाउनलडो कर सकते हैं। जो लोग बोर्ड परीक्षा में एक या दो विषयों में फेल हो गए थे, उन्हें सप्लीमेंट्री परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। राजस्थान बोर्ड सप्लीमेंट्री परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड अगस्त-अंत तक वेबसाइट- rajeduboard.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध होंगे।

Click Here For Download Time table

राजस्थान बोर्ड 10वीं 12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा 2020 टाइम टेबल: ऐसे करें डाउनलोड चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट- rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं चरण 2: पूरक परीक्षा समय सारणी पर क्लिक करें चरण 3: टाइम टेबल डाउनलोड करें, और आगे के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लें। पूर्व में घोषित आरबीएसई के परिणाम में, कक्षा 10 में उत्तीर्ण प्रतिशत 80.63 प्रतिशत था, जबकि विज्ञान और वाणिज्य में उत्तीर्ण प्रतिशत क्रमशः 91.66 और 94.49 प्रतिशत था। सप्लीमेंट्री परीक्षा आमतौर पर उन छात्रों के लिए आयोजित की जाती है जो एक या दो विषयों में असफल रहे हैं। बिहार और तेलंगाना राज्य बोर्ड सहित कई बोर्डों ने महामारी के कारण अपनी कंपार्टमेंटल परीक्षा रद्द कर दी है। परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए एक उम्मीदवार को कम से कम 33 प्रतिशत अंक सुरक्षित करने की आवश्यकता होती है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.