CLAT 2020 Admit Card: 28 सितंबर को आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

|

Published: 16 Sep 2020, 09:08 PM IST

CLAT 2020 Admit Card: कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLUs) ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट 2020 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थी अपना प्रवेश पत्र...

CLAT 2020 Admit Card: कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLUs) ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट 2020 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थी अपना प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। देश के लॉ विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए 'कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट' का आयोजन किया जाता है। CLAT 2020 को 28 सितंबर, 2020 को देश भर के प्रमुख शहरों में परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा।

CLAT 2020 Admit Card डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

एक अधिसूचना में, CLAT 2020 के संयोजक प्रो. बलराज चौहान ने कहा कि एडमिट कार्ड में आवंटित परीक्षा केंद्र अंतिम है और इसे बदलने के अनुरोधों पर विचार नहीं किया जाएगा।

उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र के प्रवेश द्वार पर सत्यापन के लिए CLAT 2020 एडमिट कार्ड और मूल पहचान प्रमाण तैयार रखने के लिए कहा गया है।


एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड
विद्यार्थी अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाएं। अपनी लॉगिन आईडी और पासवर्ड दर्ज करें। आपको एक नए पृष्ठ पर भेज दिया जाएगा। यहाँ ‘CLAT 2020 admit card download’ लिंक पर क्लिक करें। लिंक पर क्लिक करने के एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा, जिसे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं।

एग्जाम पैटर्न
- परीक्षा के लिए कुल 2 घंटे का समय दिया जाएगा।
- परीक्षा में सभी प्रश्न ऑब्जेक्टिव टाइप आएंगे।
- 1 प्रश्न 1 अंक का होगा।
- परीक्षा में कुल 200 प्रश्न आएंगे।
- परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग भी होगी. जिसमें 1 प्रश्न गलत होने पर 0.25 अंक काटे जाएंगे।