Bihar STET 2020 New Exam Date: शिक्षक पात्रता परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा

BSEB Bihar STET 2020 New date: बिहार राज्य अध्यापक पात्रता परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा कर दी गई है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर…

<p>Fake Teacher</p>
Bihar STET 2020 New Exam Date: बिहार राज्य अध्यापक पात्रता परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा कर दी गई है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। यह बिहार एसटीईटी की पुनर्परीक्षा होगी। एक बार [पहले भी परीक्षा रद्द की जा चुकी है।
बीएसईबी द्वारा जारी सूचना के अनुसार, बिहार एसटेट रीएग्जाम 2020 का आयोजन 9 सितंबर 2020 से किया जाएगा। परीक्षा 21 सितंबर 2020 तक अलग-अलग तारीखों में आयोजित की जाएगी। इसका विस्तृत शेड्यूल बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं।
ऑनलाइन होगी परीक्षा
कोरोना संक्रमण के मद्देनजर बोर्ड ने इस बार एसटीईटी परीक्षा ऑनलाइन मोड पर लेने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि इस साल बिहार एसटीईटी परीक्षा 28 जनवरी को राज्य के करीब 300 केंद्रों पर ली गई थी। लेकिन परीक्षा में धांधली के कारण बोर्ड ने इसे रद्द करने का फैसला किया था।
तब इस परीक्षा में कुल 2,47,241 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। परीक्षा खत्म होते ही प्रश्नपत्र लीक होने का मामला सामने आ गया था। विवादों के बाद बिहार बोर्ड (Bihar Board) ने कमिटी गठित करके मामले की जांच कराई थी। चार सदस्यीय कमिटी ने अपनी रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि की थी कि परीक्षा के दौरान मोबाइल फोन के जरिए प्रश्नपत्र की फोटो वायरल की गई थी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.