Yes Bank Scam: बढ़ सकता है जांच का दायरा, होगी LIC Former Chairman से पूछताछ!

LIC के पूर्व चेयरमैन जीपी कोहली से CBI कर सकती है पूछताछ
ED Yes Bank Case के तहम मनी लॉन्ड्रिंग की कर रही है जांच

<p>Yes Bank Scam: Now CBI Examine Former LIC Chairman GP Kohli</p>

नई दिल्ली। देश की सभी बड़ी जांच एजेंसियां यस बैंक के मामले में जांच का दायरा बढ़ा रही है। सीबीआई ( CBI ) भी अब ऐसा करने पर विचार कर रही है। सीबीआई की जांच अब एलआईसी फॉर्मर चेयरमैन ( LIC Former Chairman ) तक पहुंच सकती है। सूत्रों की मानें तो फॉर्मर चैयरमैन जीपी कोहली को पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। जानकारों की मानें तो उनसे यह पूछताछ इसलिए हो सकती है क्योंकि तब डीएफएचएल ( DFHL ) की ओर से डिफॉल्ट किया था तब वो ही बैंक के इंडिपेंडेंट डायरेक्टर थे। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले सीबीआई ने डीएफएचएल प्रमोटर ( DFHL Promoters ) वाधवन बंधुओं को गिरफ्तार किया था। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है।

यह भी पढ़ेंः- LIC Money Back Plan में रोजाना 160 रुपए का निवेश आपको बता दें 23 लाख रुपए का मालिक

कोहली पर टिकी सीबीआई शक की सुई
जानकारी के अनुसार बुधवार को सीबीआई स्पेशल कोर्ट में सुनवाई में सीबीआई ने जानकारी दी कि आरोपी ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि 100 से ज्यादा शेल कंपनिया शुरू करने और और कंपनियों में फंड घुमानें की असल वजह क्या थी। अब लोन को मंजूरी देने की जांच में सारी शक सुई कंपनी के इंडिपेंडेंट डायरेक्टर जीपी कोहली पर अटक गई है। आपको बता दें कि डीएचएफएल प्रमोटर्स वाधवन बंधु मनीलॉन्ड्रिंग के आरोपियों में शमिल हैं। दोनों पर राणा कपूर के साथ मिलकर यस बैंक में बड़े फ्राड करने का आरोप है। सूत्रों की मानें तो आरोप है कि वाधवन बंधुओं ने यस बैंक से रुपया लेकर 100 ज्यादा शेल कंपनियां बनाई और ताकि मतनी लांड्रिंग के माध्यम से रुपयों को खपाया जा सके।

यह भी पढ़ेंः- Corona Crisis के दौरान Indian Bank ने दी Interest Rate में बड़ी राहत

कोहली शक की सुई क्यों?
मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि जीपी कोहली को डीएफएचएल प्रमोटर्स द्वारा बनाई जा रही शेल कंपनियों के बारे में जानकारी थी। उन्हें इस बात की भी जानकारी थी कि डीएचएफएल ने जिस डोएट अर्बन वेचंर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को लोन दिया है, उन कंपनियों में राणा कपूर की बेटियां डायरेक्टर हैं। जिसके बाद से जांच एजेंसियों की ओर से डीएचएफएल के डायरेक्टर्स से भी पूछताछ जारी है। सीबीआई ने स्पेशल कोर्ट को इस बारे में बताया कि आरोपियों ने अभी तक यह जानकारी नहीं दी है कि डीयूवीपीएल को 600 करोड़ रुपए के लोन की मंजूरी देने के मामले में जीपी कोहली की भूमिका कितनी भूमिका थी।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.