उदयपुर में यहां गेंहू की फसल जलकर हुई राख, किसान को करीब 80 हजार का नुकसान

|

Published: 20 Mar 2018, 04:36 PM IST

भाणदा. खेरवाड़ा उपखण्ड के ग्राम बायड़ी में खेत पर रखी गेहंू की फसल में अचानक आग लग गई।

 

भाणदा. खेरवाड़ा उपखण्ड के ग्राम बायड़ी में खेत पर रखी गेहंू की फसल में अचानक आग लग गई। खेत में रखी करीब 25 क्विंटल से अधिक की फसल में रविवार रात करीब 12 बजे आग लग गई। आशंका जताई जा रही है कि अज्ञात व्यक्ति ने आग लगाई। जिससे पूरी पकी हुई फसल जलकर नष्ट हो गई।

 

READ MORE: PICS: ये क्या!! ऐसी बदतर जिन्दगी जी रहे हैं मेवाड़ वागड़ के जनजाति परिवार, कागजों में हुआ करोड़ों का विकास हकीकत से बहुत दूर


जानकारी के अनुसार बायड़ी निवासी कोदरलाल पुत्र पेमाजी पटेल की फसल में आग लगी। आग जलती देख ग्रामीण दौड़ पड़े। मौके पर पहुंच आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन विकराल रूप ले चुकी आग पर काबू नहीं पाया जा सका। सारी फसल जलकर नष्ट हो गई। पीडि़त किसान को करीब 80 हजार का नुकसान हुआ। गौरतलब है कि होली से पूर्व भी कोदरलाल के खेतों में खड़ी फसल को किसी ने जलाने की कोशिश की थी, लेकिन फसल पूरी तरह से पकी हुई नहीं होने से नुकसान नहीं। अब उन्होंने तैयार फसल को खेत में रखी तो उसमें आग लगा दी गई। पीडि़त ने खेरवाड़ा थाने में रिपोर्ट दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

 

READ MORE: उदयपुर में फिल्मी स्टाइल में बाइक चोर ने मेडिकल कॉलेज प्रशासन को दी चुनौती, जूनियर बॉयज हॉस्टल से गायब हो रहे दुपहिया वाहन

 

 

READ ALSO: स्वयं सहायता समूह का प्रशिक्षण शुरू
भटेवर. राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परियोजना के तहत ग्राम पंचायत गोटीपा के मुण्डोल गांव में महिला स्वयं सहायता समूहों पर ग्राम संगठन का प्रशिक्षण सोमवार से शुरू हुआ। जिसमें स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को आजिविका संवर्धन एवं महिला सशक्तिकरण के लिए प्रशिक्षण दिया गया। क्लस्टर प्रभारी पूरणसिंह राजपूत ने बताया कि वल्लभनगर पंचायत के उदाखेड़ा गांव में आरसीआरपी टीम द्वारा पांच महिला समूहों का गठन किया गया। पूजा शर्मा, रीना बैरवा, पुष्पलता, प्रेम बाई, लीलाबाई मौजूद थी।