आज पीएम नरेंद्र मोदी वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के रेवाड़ी-मंदार खंड का करेंगे उद्घाटन

|

Published: 07 Jan 2021, 07:42 AM IST

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी गुरुवार को वेस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के 306 किमी लंबे रेवाड़ी-मंदार सेक्शन का उद्घाटन करेंगे।

नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी गुरुवार को वेस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के 306 किमी लंबे रेवाड़ी-मंदार सेक्शन का उद्घाटन करेंगे। पीएम ऑफिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार वीडियो कांफ्रेंस के जरिए वह न्यू अटेली से न्यू किशनगढ़ के लिए विश्व के पहले डबल स्टैक लांग हॉल कंटेनर ट्रेन आपरेशंस, जो कि 1.5 किलोमीटर की है को रवाना भी करेंगे।

इस मौके पर राजस्थान और हरियाणा के राज्यपाल और मुख्यमंत्रियों के साथ रेल मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद रहेंगे। न्यू रेवाड़ी-न्यू मदार खंड हरियाणा और राजस्थान दोनों में शामिल है। इस रूट पर न्यू रेवाड़ी, न्यू अटेली और न्यू फूलेरा जैसे तीन जंक्शन सहित 9 स्टेशन तैयार किए गए हैं। स्टेशनों में न्यू डाबला, न्यू भगेगा, न्यू श्री माधोपुर, न्यू पछार मालिकपुर, न्यू सकूल और न्यू किशनगढ़ शामिल हैं। इस सेक्शन के खुलने से राजस्थान और हरियाणा के रेवाडी-मानेसर, नारनौल, फूलेरा और किशनगढ़ में मौजूद विभिन्न इंडस्ट्रीयल यूनिट्स को काफी फायदा होगा। साथ ही काठूवास स्थित कॉनकोर के कन्टेनर डिपो का भी बेहतर इस्तेमाल हो सकेगा।