इस सरकारी कंपनी ने अपने कर्मचारियों को दिया दीपावली का तोहफा, बोनस में 6 फीसदी की बढ़ोतरी

|

Updated: 19 Oct 2020, 11:15 AM IST

  • स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने अपने गैर अधिकारी कर्मियों के बोनस में किया जबरदस्त इजाफा
  • कंपनी का दावा, बोनस से कर्मचारियों के खर्च की क्षमता में होगा इजाफा, इकोनॉमी में होगा सुधार

नई दिल्ली। मौजूदा कोविड काल में लगातार छटनियां देखने को मिल रही है। वैसे कुछ कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को नौकरी से नहीं निकाला है, लेकिन सैलरी में कटौती या फिर सैलरी ना बढ़ाने जैसे कठौर फैसले भी लिए हैं। देश में कुछ ही कंपनियां ऐसी हैं, जिन्होंने अपने कर्मचारियों को सैलरी इंक्रीमेंट दिया है। आज हम आपको एक ऐसी कंपनी के बारे में बताने जा रहे हैं,? जिसने अपने कर्मचारियों को बोनस दिया है और उसमें भी पिछले साल के मुकाबले बढ़ोतरी की है। इस कंपनी का स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया है। आइए आपको भी बताते हैं कि कंपनी की ओर से किस तरह की घोषणा की है।

यह भी पढ़ेंः- चीनी जीडीपी के बेहतर आंकड़ों से मिला ग्लोबल बाजारों को सहारा, सेंसेक्स में भी जबरदस्त तेजी

बोनस में 6 फीसदी का इजाफा
सार्वजनिक क्षेत्र की इस्पात निर्माता कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड यानी सेल ने त्योहारी मौसम को देखते हुए गैर अधिकारी कर्मियों को प्रदर्शन के आधार पर दिये जाने वाले वार्षिक बोनस में छह फीसदी की बढ़ोतरी किये जाने की घोषणा की है। कंपनी ने बताया कि सेल के भिलाई, बोकारो, दुर्गापुर, बर्नपुर और राउरकेला के 5 एकीकृत इस्पात संयंत्रों के साथ-साथ कच्चा माल विभाग एवं कोलियरी विभाग के गैर अधिकारी कार्मिकों को बोनस के रूप में 16,500 रुपए का भुगतान किया जाएगा जबकि इनके अलावा सेल के दूसरे संयंत्रों और इकाइयों के गैर अधिकारी कार्मिकों को 14,500 रुपए का भुगतान किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः- China GDP में जबरदस्त सुधार, इकोनॉमी में देखने को मिली तेजी

खर्च करने की क्षमता में होगा इजाफा
सेल ने बताया कि यह निर्णय कंपनी प्रबंधन और श्रमिक संगठनों के प्रतिनिधि तथा स्टील उद्योग के नेशनल ज्वाइंट्स कमिटी फॉर स्टील इंडस्ट्री (एनजेसीएस) के घटक संगठनों तथा आईएनटीयूसी, सीआईटीयू, एआईटीयूसी, एचएमएस एवं बीएमएस के बीच बातचीत एवं आपसी समझौते के आधार पर लिया गया है। सेल अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने कहा कि सेल हमेशा से अपने कार्यबल की बेहतर देख-रेख को प्राथमिकता देती है और इस दिशा में सरकार की हर तरह की पहल को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह बोनस मौजूदा त्योहारी सीजन के दौरान सेल के कामगारों की खर्च करने की क्षमता को बढ़ाने में मददगार साबित होगा।

यह भी पढ़ेंः- एप्पल के बाद रेडमी का जल्द लांच होने वाला है धमाकेदार मोबाइल फोन, खासियत जानकर रह जाएंगे दंग