‘कमली’ नहीं ये हैं संजू बाबा के असली दोस्त, यूं करते हैं करोड़ों की कमाई

संजय दत्त पर आधारित और रणबीर कपूर स्टारर फिल्म संजू ने आते ही बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही है। ऑडियंस को ये फिल्म इतनी पंसद आई की फिल्म ने महज 3 दिनों में ही 100 करोड़ कमा लिये और कई रिकोर्ड तोड़े। फिल्म में रणबीर कपूर की एक्टिंग तो सभी को बेहद पंसद आई ।

<p>रील लाइफ में नहीं लेकिन रियल लाइफ में असली हीरो हैं संजू के दोस्त परेश, ऐसे करते हैं करोड़ों की कमाई</p>
नई दिल्ली । संजय दत्त पर आधारित और रणबीर कपूर स्टारर फिल्म संजू ने आते ही बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही है। ऑडियंस को ये फिल्म इतनी पंसद आई की फिल्म ने महज 3 दिनों में ही 100 करोड़ कमा लिये और कई रिकोर्ड तोड़े। फिल्म में रणबीर कपूर की एक्टिंग तो सभी को बेहद पंसद आई ।लेकिन रणबीर के बेस्ट फ्रेंड का किरदार निभा रहे विक्की कौशल के रोल को भी उतनी ही सराहना मिली जितनी की रणबीर को। लेकिन क्या आप जानते है असल लाइफ में कौन है जिसका किरदार विक्की कौशल ने निभाया है। उनका नाम है परेश गिलानी जो की अमेरिका में सेटल्ड बहुत बड़े व्यवसायी हैं। परेश कई हजार करोड़ो के मालिक है ।इतना ही नहीं परेश मून एक्सप्रेस, एक्सप्राइज जैसी कम्पनियों में इंटरपिरीयम हैं।
क्या करते है परेश गिलानी ?

परेश स्वभाव से बेहद शर्मीले इंसान है इसलिये ही आजतक वो संजय दत्त के साथ लाइम लाइट में आने से हमेशा बचते रहे है। परेश वर्तमान में मून एक्सप्रेस, वीओएम इंक, डीटीवी मोटर कॉर्पोरेशन, फेरेट ट्रीटमेंट टेक्नोलॉजीज, केसपॉइंट, रैपिम्यून थैरेपीटिक्स के निवेशक है। परेश XPRIZE के फाउंडर है। रतन टाटा और नवीन जैन के साथ मिलकर परेश ने XPRIZE नींव रखी जो की भारत में स्वच्छता, महिलाओं की सुरक्षा, और लोगो तक स्वच्छ पानी पहुंचने पर काम करती है।
परेश ने की कई कंपनीयों की स्थापना

परेश ने कड़ी मेहनत करके सफलतापूर्वक 2020 कंपनी एलएलसी की स्थापना की है ।1000+ से अधिक कर्मचारी इस कंपनी में काम करते है । 2020 कंपनी एलएलसी से पहले भी परेश ने प्रौद्योगिकी क्षेत्र में दो अन्य कंपनियों की स्थापना सफलतापूर्वक की है। परेश इस वक्त अमेरिका में रहते है और डीटीवी मोटर कोपरेसन के अध्यक्ष है। परेश एक कामयाब और उपलब्ध व्यापारी हैं। परेश न सिर्फ एक कामयाब इंटरपिरीयम और व्यापारी है ब्लकि दुनिया भर के युवाओं के लिये एक प्रेरणा है ।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.