अर्थव्‍यवस्‍था

300 करोड़ की फिल्में करने वाले सलमान, इन बेशकीमती चीजों के हैं माल‍िक

11 Photos
Published: August 13, 2018 11:44:19 am
1/11

नई दिल्ली। सलमान खान बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में से एक है जिनके सिर्फ नाम से ही मूवी हिट हो जाती है। सलमान चाहे बड़े पर्दे पर काम करें या छोटे पर्दे पर उनका होना ही पर्दे पर तहलका मचा देता है। शायद इसलिए ही सलमान किसी भी रियलिटी शो के एक एपिसोड के लिए 8 से 10 करोड़ रुपए बतौर फीस चार्ज करते हैं। इतना ही नहीं सलमान एक फिल्म के लिए 50करोड़ लेते है। सलमान के बारे में ये बाते तो शायद सभी जानते होगों लेकिन क्या आप ये जानते है की सलमान को ना सिर्फ बेशकीमती चीजों के शौकिन है बल्कि सलमान खान कई बेशकीमती चीजों के मालिक भी है। आज हम आपको बताने जा रहे है ऐसी ही बेशकीमती चीजों के बारे में।

2/11

सलमान खान अपने परिवार के साथ गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहते हैं। सलमान खान का दीदार पाने के लिए बांद्रा स्थित इस घर के बाहर फैंस बड़ी तादाद में जुटते हैं। सलमान खान अपने बर्थडे के दिन बाहर जुटे हजारों फैंस का अभिवादन जरूर करते हैं। साथ ही जब उन्हें चिंकारा शिकार मामले में कोर्ट से जमानत मिली थी तो फैंस बड़ी तादाद में उनके घर के बाहर खुशी से जमा हुए थे। उस समय भी सलमान अपने फैंस का अभिवादन करना नहीं भूले थे। सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट की कीमत 16 करोड़ रुपये बताई जाती है।

3/11

पनवेल फॉर्महाउस भी सलमान खान की संपत्ति बताई जाती है जिसमें तीन बंग्लो, जिम, पूल, घरेलू जानवरों के अलावा पांच घोड़े हैं। सलमान और उनके परिवार के लोग यहां अक्सर आते रहते हैं। यह 150 एकड़ में फैला है और इसकी कीमत 80 करोड़ रुपए बताई जाती है।

4/11

सलमान खान ने 51वें बर्थडे पर यहां 100 करोड़ की संपत्ति खरीदी थी। यह गोराई इलाके में पांच विशाल कमरों वाला फार्महाउस है जिसमें जिम, स्वीमिंग पूल के साथ एक मूवी थिएटर हॉल भी है। यहां काफी हरियाली है जो इस इलाके को और आकर्षक बनाती है।

5/11

बांद्रा इलाके के बारे में यह कहा जाता है कि यहां सलमान खान ने 11वीं माले पर फ्लैट लिया है। यह एक लग्जरी एपार्टमेंट है और सलमान के फ्लैट की कीमत 30 करोड़ रुपये बताई जाती है। सलमान खान फिलहाल अपने परिवार के साथ गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहते हैं और बताया जाता है कि वह अपने परिवार के साथ इस ट्रिपल फ्लैट में शिफ्ट हो सकते हैं।

6/11

सेलिब्रिटेयों में लग्जरी कारें और बाइक रखने का भी शौक होता है। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी और बॉलीवुड अभिनेता जॉन अब्राहम के अलावा सलमान खान के बारे में भी कहा जाता है कि वह भी महंगी बाइकों के शौकीन है। रिपोर्ट के मुताबिक सलमान खान के पास एक काफी महंगी बाइक है जिसका नाम सुजुकी हायबुसा है जिसकी कीमत 15 लाख रुपये बताई जाती है। ऐसा कहा जाता है कि सलमान खान के पास एक यामहा R1 बाइक भी है जिसकी कीमत 15 लाख 60 हजार बताई जाती है। साथ ही वह सुजुकी GSX-R 1000Z जैसे आलीशन बाइक के भी मालिक है जिसकी कीमत 16 लाख रुपये है। इसके अलावा उनके पास सुजुकी इंट्रूडर M1800 RZ बाइक भी है जिसकी कीमत लगभग 16 लाख रुपये है।

7/11

सलमान खान लग्जरी कारों के भी शौकीन बताए जाते हैं। सलमान खान के पास आलीशान कारों का बड़ा काफिला बताया जाता है। उनके पास सेडान और कई स्पोर्ट्स एसयूवी है। मीडिया रिपोर्ट और इन यू-ट्यूब वीडियोज के मुताबिक सलमान खान के पास 9 महंगी लग्जरी गाड़ियां है। जिनमें मर्सिडीज बेंज जीएल क्लास (80 लाख रुपये), मर्सिडीज बेंज एस क्लास (82 लाख रुपये), ऑडी A8 L ( 1.13 करोड़ रुपये) BMW X6 (1.15 करोड़) , टोयोटा लैंड क्रूजर (1.29 करोड़ रुपये) , ऑडी RS7(1.4 करोड़ रुपये) , रेंज रोवर ( 2.06 करोड़ रुपये),ऑडी R8 (2.31 करोड़) , लेक्सस LX470 ( 2.32 करोड़ रुपये) की कीमत वाली गाड़ियां है। सलमान ज्यादातर लैंड क्रूजर, मर्सिडीज और ऑडी से चलते हुए अक्सर मुंबई की सड़कों पर देखे जाते हैं।

8/11

हाल ही में सलमान खान का एक वीडीयों सामने आया है जिसमें सलमान साइकिल चलाते और फिटनेस के बारे में लोगों को जागरुक करते नजर आ रहे है। अक्सर सलमान खान यू-ट्यूब के कई वीडियो में एक महंगी साइकिल चलाते हुए नजर आते हैं।आपको बता दें की सलमान खान की इस साइकिल की कीमत 4 लाख 32 हजार बताई जाती है। इस साइकिल को जाइंट प्रोपेल 2014 XTC के नाम से जाना जाता है।

9/11

मीडिया रिपोर्ट और यू-ट्यूब वीडियोज के मुताबिक सलमान खान ने अपने पचासवें जन्मदिन के मौके पर 2016 में एक प्राइवेट याट खरीदा था। इस लग्जरी याट की कीमत 3 करोड़ रुपये बताई जाती है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सलमान खान इस याट का इस्तेमाल अपनी निजी पार्टी और फैमिली गेट-टुगेदर के लिए करते हैं।

10/11

सलमान खान की प्रोडक्शन कंपनी का नाम है सलमान खान फिल्मस। सलमान खान की सुपर डुपर हिट फिल्मों में शुमार बजरंगी भाइजान इसी बैनर के तले बनी थी । वर्ष 2015 में रिलीज हुई फिल्म बजरंगी भाईजान ने बॉक्स ऑफिस पर 900 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी। इसी बैनर के तले ट्यूबलाइट (2017) , हीरो (2015), रेस-3 (2018 ), लवरात्रि (हालिया रिलीज) फिल्म भी बनी है। यह भी कहा जा रहा है कि सलमान खान की अगली फिल्म भारत जिसे अली अब्बास जफर निर्देशित कर रहे हैं वह भी सलमान खान फिल्म के बैनर तले बन रही है।

11/11

सलमान खान के ब्रांड का नाम है बीइंग ह्यूमन जो कपड़ों और ज्वेलरी से लेकर कई चीजें बनाती है। इस ब्रांड की वैल्यूशन 235 करोड़ बताई जाती है। सलमान खान के फैंस के बीच इस ब्रांड की चीजें काफी पोपुलर है। बताया जाता है कि इससे होनेवाली सालाना कमाई का 8 से 10 फीसदी सलमान खान चैरिटी के कामों में खर्च करते हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.