मुकेश अंबानी ने लगाई 3 स्थानों की छलांग, टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में मारी एंट्री

|

Updated: 06 Nov 2020, 08:53 PM IST

  • रिलायंस के शेयरों में लगातार तीन दिनों की तेजी वजह से मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में हुआ इजाफा
  • फोब्र्स की लिस्ट में 8 वें नंबर पर आए मुकेश अंबानी, 77 अरब डॉलर की हुई कुल संपत्ति

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी ने एक लंबी छलांग लगाते हुए फोब्र्स की टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में दोबारा से एंट्री कर ली है। इसका कारण है कि मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्री के शेयरों में लगातार तीन दिनों से लगातार तेजी आना। आज रिलायंस के शेयरों में करीब 4 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। जिसकी वजह से कंपनी के शेयर 2029 रुपए हो गए हैं। 24 घंटों में मुकेश अंबानी की संपत्ति में 3.81 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है। आपको बता दें कि इससे पहले मुकेश अंबानी की रिलायंस के शेयरों में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी। जिसकी वजह से कंपनी का शेयर 1849.45 रुपए पर आ गया था। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर मुकेश अंबानी की संपत्ति कितनी हो गई है। रिलायंस के मार्केट कैप का क्या हाल है।

मुकेश अंबानी 8 वें पायदान पर पहुंचे
मुकेश अंबानी की संपत्ति में बीते तीन दिनों में फिर से इजाफा देखने को मिला है। जिसकी वजह से वो फोब्र्स की सूची में दोबारा से एंट्री करने में कामयाब हो गए हैं। आंकड़ों के अनुसार उनकी संपत्ति 77 बिलियन डॉलर पर पहुंच गई है। आंकड़ों के अनुसार 3 नवंबर को रिलायंस के शेयरों में बड़ी गिरावट देख्ने को मिली थी। जिसकी वजह से उनकी संपत्ति में 6.80 बिलियन गिरावट आ गई थी। जिसकी वजह से 71.2 बिलियन डॉलर के साथ 11 वें पायदान पर आ गए थे। जिसके बाद रिलायंस के शेयरों में रिकवरी देखने को मिली। तब से अब तक उनकी संपत्ति में 6.80 बिलियन की बढ़ोतरी देखने को मिल चुकी है। अब उनके पीछे लैरी एलिसन और माइ्रोसॉफ्ट के को फाउंडर स्टीव बॉल्मर आ गए है।

यह भी पढ़ेंः- अगर आप पहले चूक गए हैं मौका तो धनतेरस बना सकता है आपको धनवान

आज कंपनी के शेयरों में देखने को मिली तेजी
आज कंपनी के शेयरों में बड़ी तेजी देखने को मिली है। बांबे स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी का शेयर 3.78 फीसदी यानी 73.90 रुपए की तेजी के साथ 2029 रुपए आ गए हैं। जबकि आज कंपनी का शेयर 1988 रुपए पर खुला था। 2040 रुपए के दिन उच्चतम स्तर पर चला गया। बीते तीन दिनों में रिलायंस के शेयरों में 180 रुपए की तेजी देखने को मिल चुकी है। जबकि कंपनी मार्केट कैप 13,72,017.43 करोड़ रुपए हो चुका है।

यह भी पढ़ेंः- ट्रंप की हार से भारतीय निवेशकों की बल्ले-बल्ले, 5.50 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का मुनाफा

आज क्यों देखने को मिली कंपनी के शेयरों में तेजी
अगर बात आज की तेजी के कारण की करें तो रिलायंस रिटेल में पीआईएफ की ओर से 9500 करोड़ रुपए का निवेश किया है। रिटेल में यह अभी तक का किसी भी विदेश कंपनी का सबसे बड़ा एकमुश्त निवेश है। जिसका असर आज रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में देखने को मिला है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में कंपनी के शेयरों में बड़ी तेजी देखने को मिल सकती है।