भारत के सबसे बड़े दुश्मन दाउद इब्राहिम की प्रॉपर्टी होंगी नीलाम, जानिए क्या है कीमत

|

Updated: 16 Oct 2020, 04:44 PM IST

  • स्मगलर्स एंड फॉरेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर्स की ओर से दाउद के प्रॉपर्टीज की नीलामी
  • 10 नवंबर को ई-नीलामी, टेंडर तथा सार्वजनिक नीलामी के माध्यम से संपत्ति की होगी बिक्री

नई दिल्ली। भारत के सबसे बड़े दुश्मन और पड़ोसी देश पाकिस्तान में शरण लिया दाउद इब्राहिम की भारत स्थित प्रॉपर्टी को नीलाम किया जाएगा। इसकी पूरी तैैयारी की जा चुकी है। मुंबई स्थित मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्मगलर्स एंड फॉरेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर्स दाउद इब्राहिम की प्रॉपर्टी को नीलाम करेगा। 10 नवंबर को ई-नीलामी, टेंडर तथा सार्वजनिक नीलामी के माध्यम से संपत्ति की नीलामी की जाएगी। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर इस खतरनाक शख्स की प्रॉपर्टी के बारे में क्या जानकारियां निकलकर सामने आई हैं।

यह भी पढ़ेंः- कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आने वाले श्रद्घालु ही कर सकेंगे मां वैष्णो देवी के दर्शन, जारी हुईं गाइडलाइन

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी प्रॉपर्टी नीलाम
मीडिया रिपोर्ट में स्मगलर्स एंड फॉरेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर्स के एक अधिकारी ने नाम ना प्रकाशित करने की शर्त पर बताया कि संंगठन की ओर से दाउद की प्रॉपर्टी की नीलामी पहले ही करनी थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कराण देरी हो गई है। नीलामी को लेकर उन्हें कई दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा है। यह नीलामी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी।

यह भी पढ़ेंः- पीएम मोदी के इस कदम से दीपावली पर चीन को हुआ 40 हजार करोड़ रुपए का नुकसान

इकबाल मिर्ची की प्रॉपर्टी भी होगी नीलाम
वहीं दूसरी ओर दाउद इब्राहिम का राइट हैं माने जाने वाले इकबाल मिर्ची की प्रॉपर्टी की भी लपेटे में आ गई है। इकबाल मिर्ची की मुंबई की दो प्रॉपर्टी नीलाम होगी। सांताक्रुज के मिल्टन अपार्टमेंट में इकबाल मिर्ची के नाम पर दो फ्लैट हैं, जिनकी नीलामी की जाएगी। सोसाइटी में मौजूद रिकॉर्ड के अनुसार दोनों फ्लैटों का एरिया 1254 स्क्वैर फिट है, जिनका रिजर्व प्राइस 3 करोड़ 45 लाख रुपए है। आपको बता दें कि बीते साल सेफमा की ओर से अप्रैल में मुंबई के नागपाडा में दाउद की बहन के नाम का फ्लैट 1 करोड़ 80 लाख रुपए में नीलाम किया था।

यह भी पढ़ेंः- फेस्टिव सीजन शुरू होने से पहले बढ़ी व्हीकल की डिमांड, सितंबर में इतनी हो गई गाडिय़ों की बिक्री