पीएम नरेंद्र मोदी की पांच योजनाआें को पाकिस्तान में लागू करेंगे इमरान खान

इमरान खान पाकिस्तान के पीएम पद की शपथ ले चुके हैं। अब इमरान को पाकिस्तानी आवाम के भरोसे को कायम रखना है। इसके लिए इमरान खान भारत के पीएम नरेंद्र मोदी की योजनाआें का सहारा लेने जा रहे हैं।

<p>पीएम नरेंद्र मोदी की पांच योजनाआें को पाकिस्तान में लागू करेंगे इमरान खान</p>

नर्इ दिल्ली। इमरान खान पाकिस्तान के पीएम पद की शपथ ले चुके हैं। अब इमरान को पाकिस्तानी आवाम के भरोसे को कायम रखना है। इसके लिए इमरान खान भारत के पीएम नरेंद्र मोदी की योजनाआें का सहारा लेने जा रहे हैं। यह बात हम नहीं बल्कि इमरान की योजनाएं इस बात की गवाही दे रही है। वास्तव में इमरान आने वाले दिनों में जिन पांच योजनाआें को शुरू करने जा रहे हैं वो नरेंद्र मोदी की योजनाआें से काफी मिलती जुलती हैं। एेसे में यह कहा जाए कि इमरान खान पाकिस्तान में भारतीय तड़का लगाने के बारे में सोच रहे हैं तो गलत नहीं होगा। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर वो पांच योजनाएं कौन सी हैं…

साफ पाकिस्तान की घोषणा कर सकते हैं इमरान
पूरी दुनिया को इस बात के बारे में पता है कि नरेंद्र मोदी महात्मा गांधी के जन्मदिन 2 अक्टूबर को स्वच्छ भारत की शुरूआत की थी। जिसमें भारत करोड़ों रुपयों का बजट खर्च कर चुका है। एेसे में अब पाकिस्तान में इमरान साफ पाकिस्तान की योजना शुरू करने जा रहा है। जो स्वच्छ भारत अभियान से काफी मिलती जुलती है। इमरान खान ने देश को अगले पांच सालों में पूरी तरह से साफ करने की बात कही है।

इंट्रेस्ट फ्री लोन देगी इमरान सरकार
अब इमरान खान ने देश के युवाआें की नब्ज पकड़ी है आैर बेरोजगार युवाअों को खुश करने के लिए इंट्रेस्ट फ्री लोन देकर कारोबार शुरू करने का आह्वान किया है। पाकिस्तान में बेरोजगारों की संख्या काफी संख्या में है। रोजगार कम होने की वजह से इमरान सरकार इस तरह का कदम उठाने जा रही है। यह योजना भी मोदी सरकार की मुद्रा योजना से काफी मिलती-जुलती है।

पाकिस्तानी युवाआें को दी जाएगी स्किल डेवेलपमेंट की ट्रेनिंग
पाकिस्तान में युवा माइंड की कमी नहीं है। कमी है तो सिर्फ उसे सही दिशा में लगाने की। इसलिए युवाआें की स्किल को डेवेलप करने आैर उसे सही दिशा में लगाने पर जोर दिया जाएगा। ताकि वो आतंक के रास्ते पर ना जा सके। अपनी स्किल से अपने रोजगार को आगे बढ़ा सके। इसके लिए इमरान सरकार एक बड़ी स्कीम शुरू करने जा रही है। इमरान की यह योजना भारत की स्किल इंडिया से काफी मिलती जुलती है।

इमरान सरकार देगी फ्री में इलाज
इमरान सरकार पाकिस्तान के लोगों को फ्री में इलाज कराने की सुविधा देने जा रही है। इमरान की आेर से घोषणा की गर्इ है कि उनकी सरकार 5 लाख पाकिस्तानी रुपए तक की देश के लोगों के फ्री में इलाज देगी। इसके लिए सरकार द्वारा देश के लोगों को हेल्ड कार्ड भी दिया जाएगा। ताज्जुब की बात तो ये है कि इमरान की यह योजना भारत की आयुष्मान स्कीम की काॅपी है।

इमरान सरकार देगी हर परिवार को घर
पाकिस्तान की गरीबी से किसी से छिपी नहीं है। लाखों लोगों के पास घर नहीं है। खुले आसमान में रहने को मजबूर हैं। इमरान सरकार की आेर से देश में एेसे लोगों के लिए 50 लाख घर बनाने की घोषणा की है। यह योजना बिल्कुल वैसी ही है जैसी नरेंद्र मोदी ने पीएम आवास योजना की शुरूआत की थी।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.