दिहाड़ी मजदूरों को नहीं करनी होगी चिंता, 3 महीने तक सरकार उठाएगी खर्च

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ऐसे लोगों के लिए राहत 1.70 लाख करोड़ के पैकेज की घोषणा की है। वित्त मंत्री की इन घोषणाओं में उनके खाने-पीने संबंधी सामान में रियायत से लेकर मजदूरी बढ़ाने जैसी कई जरूरी घोषणाएं की गई है

<p>nirmala sitharaman</p>

नई दिल्ली: कोरोना से देश को बचाने के लिए देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। जिसके बाद से लगातार बुद्धिजीवियों से लेकर उद्योगपति सभी गरीबों खासतौर पर दिहाड़ी पर काम करने वाले मजदूरों पर पड़ने वाले असर को लेकर चिंता व्यक्त कर चुके हैं। सभी सरकार से एक सुर में इन लोगों के लिए कुछ इंतजाम करने की मांग कर रहे थे । हालांकि लॉकडाउन की गोषणा के बाद से लगातार राज्य सरकारें अपने-अपने राज्य के लोगों के लिए कई तरह के ऐलान कर चुकी है फिर भी केंद्र सरकार की तरफ से कोई बड़ा बयान आने का सब इंतजार कर रहे थे।

21 दिनों के lockdown के लिए क्या तैयार है भारत ?

आखिरकार वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ऐसे लोगों के लिए राहत 1.70 लाख करोड़ के पैकेज की घोषणा की है। वित्त मंत्री की इन घोषणाओं में उनके खाने-पीने संबंधी सामान में रियायत से लेकर मजदूरी बढ़ाने जैसी कई जरूरी घोषणाएं की गई है जिसके चलते जिंदगी वापस पटरी पर आने तक उन्हें थोडी राहत मिलेगी। चलिए आपको बतातें हैं कि देश में काम करने वाले 40 करोड़ मजदूर गरीबों को सरकार कैसे लाभ देगी।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.