Elon Musk के एक ट्वीट ने 6.71 लाख रुपए गिरा दी एक Bitcoin की कीमत

|

Published: 13 May 2021, 10:40 AM IST

बिटक्वाइन को लेकर एलन मस्क के ट्वीट के बाद एक बिटक्वाइन की कीमत में 17 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आ गई है। जिसके बाद बिटक्वाइन के दाम 75 दिन के निचले स्तर पर पहुंच गए हैं।

नई दिल्ली। एलन मस्क अपने काम के साथ-साथ अपने ट्वीट के कारण भी सुर्खियों में रहते हैं। इसका कारण भी है। उनके ट्वीट की वजह से शेयर बाजार में टेस्ला के शेयरों पर काफी बुरा असर पड़ा है। जिसकी वजह से टेस्ला के निवेशकों को काफी नुकसान भी उठाना पड़ा है। अब कुछ ऐसा ही हश्र बिटक्वाइन के साथ भी देखने को मिल रहा है।

बिटक्वाइन को लेकर एलन मस्क के ट्वीट के बाद एक बिटक्वाइन की कीमत में 17 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आ गई है। जिसके बाद बिटक्वाइन के दाम 75 दिन के निचले स्तर पर पहुंच गए हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने अपने ट्वीट में बिटक्वाइन को लेकर क्या कहा है।

एलन मस्क का ट्वीट
टेस्ला कंपनी ने गुरुवार सुबह जलवायु चिंताओं के कारण अपने वाहनों को खरीदने के लिए बिटकॉइन लेने से मना कर दिया। एलन मस्क ने ट्वीट करते हुए कहा कि हम बिटकॉइन माइनिंग और लेनदेन के लिए जीवाश्म ईंधन के तेजी से बढ़ते उपयोग के बारे में काफी परेशान हैं। खासकर कोयला से, जिसमें किसी भी ईंधन के मुकाबले सबसे खराब उत्सर्जन है।

यह भी पढ़ेंः- अदार पूनावाला का महाराष्ट्र सरकार को वादा, 20 मई तक देंगे कोविशील्ड की करीब 1.5 करोड़ खुराक

ट्वीट के बाद धराशायी हुआ बिटक्वाइन
दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स एलन मस्क के इस ट्वीट के बाद की दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वाइन की कीमत में 17 फीसदी की जबरदस्त गिरावट देखने को मिली। दो घंटे में ही एक बिटक्वाइन की कीमत 54,819 डॉलर से घटकर 45,700 डॉलर हो गई है। अगर भारतीय करेंसी के हिसाब से देखा जाए तो एक बिटक्वाइन में में 6.71 लाख रुपए की कमी आ गई। जिसके बाद बिटक्वाइन के दाम 75 दिनों के निचले स्तर पर पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- Patrika Positive News : फ्री मास्क और पीपीई किट के साथ जरुरतमंदों को सांसे देने का काम कर रहा है फाउंडेशन

टेस्ला ने खरीदें हैं 1.5 बिलियन डॉलर के बिटक्वाइन
आपको बता दें कि इस साल की शुरुआत में टेस्ला की ओर से कहा गया था कि उसने 1.5 बिलियन डॉलर के बिटक्वाइन खरीदें हैं। साथ ही यह भी ऐलान किया था कि वह अपनी कारों की खरीद में इसे स्वीकार करेगा, जिस वजह इस डिजिटल टोकन की कीमत काफी इजाफा देखने को मिला था। हालांकि, मस्क ने ये भी कहा कि टेस्ला किसी भी बिटक्वाइन को नहीं बेचेगी और जैसे ही माइनिंग ज्यादा स्थायी ऊर्जा में बदल जाएगी, बिटक्वाइन स्वीकार करना फिर से शुरू कर देगा।