दुनिया के अमीरों की लिस्ट में पिछड़े एलन मस्क, इस साल गंवा चुके हैं 10 बिलियन डॉलर की संपत्ति

सोमवार को विदेशी शेयर बाजार बंद हुए तो टेस्ला के शेयरों में 2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट थी। वहीं टेस्ला के शेयरों में इस साल 24 फीसदी की गिरावट आ चुकी है।

<p>Elon Musk tweet dropped price of one bitcoin by 6.71 lakh rupees</p>

नई दिल्ली। टेस्ला के शेयरों में बीते कुछ महीनों में भारी गिरावट के कारण कंपनी के सीईओ दुनिया के अमीरों की सूची से फिसलते हुए तीसरे नंबर आ गए हैं। सोमवार को विदेशी शेयर बाजार बंद हुए तो टेस्ला के शेयरों में 2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट थी। वहीं टेस्ला के शेयरों में इस साल 24 फीसदी की गिरावट आ चुकी है। वहीं दूसरी ओर अब अमीरों की सूची में दूसरे नंबर बर्नार्ड आरनॉल्ट आ गए हैं। उनकी संपत्ति में लगातार इजाफा देखने को मिला है। वहीं दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में पहले पायदान पर जेफ बेजोस काबिज हैं।

कैसे कम हुई एलन मस्क की संपत्ति
वास्तव में एलन मस्क की ओर से बिटक्वाइन को लेकर दिए बयान के बाद टेस्ला के शेयरों में गिरावट देखने को मिली है। सोमवार को भी टेस्ला के शेयरों में 2.20 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। वहीं इस साल कंपनी के शेयरों में 24 फीसदी की गिरावट आ चुकी है। जिसकी वजह से एलन मस्क की संपत्ति में गिरावट देखने को मिली है। अगर बात आंकड़ों की बात करें तो मौजूदा समय में एलन मस्क की संपत्ति 161 बिलियन डॉलर हो गई है। सोमवार को उनकी संपत्ति में 3.1 बिलियन डॉलर की गिरावट देखने को मिली है। बीते एक साल में एलन मस्क की संपत्ति में 10 बिलियन डॉलर की गिरावट देखने को मिल चुकी है।

यह भी पढ़ेंः- Gold And Silver Price: साढ़े तीन महीने के उच्चतम स्तर पर चांदी के दाम, सोने के इतने चुकाने होंगे दाम

दूसरे नंबर पर काबिज हुए बर्नार्ड आरनॉल्ट
अब एलन मस्क को पछाड़ते हुए एलएमवीएच ब्रांड के सीईओ बर्नार्ड आरनॉल्ट दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। उनके पास मौजूदा समय में 161.25 बिलियन डॉलर की संपत्ति है। बीते एक साल में उनकी संपत्ति में 47 बिलियन डॉलर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद उनकी संपत्ति में अपार इजाफा हो गया है। वहीं 190 बिलियन डॉलर के साथ अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस पहले नंबर पर काबिज हैं। जबकि बिल गेट्स 144 बिलियन डॉलर के साथ चौथे नंबर और पांचवे नंबर पर 118 बिलियन डॉलर के साथ मार्क जुकरबर्ग मौजूद हैं।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today : मई में अब 3 रुपए तक बढ़ चुके हैं दाम, आज आपको इतनी चुकानी होगी कीमत

मुकेश अंबानी टॉप 10 से बाहर
वहीं दूसरी ओर भारत ही नहीं बल्कि एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी टॉप टेन से बाहर हो गए हैं। वो मौजूदा समय में 75 बिलियन डॉलर के साथ 13 वें नंबर पर काबिज हैं। जबकि 17 वें नंबर पर भारत के दूसरे सबसे अमीर शख्स गौतम अडानी हैं। उनके पास 63.1 बिलियन डॉलर की संपत्ति हो गई है। बीते 24 घंटे में उनकी संपत्ति में 3.31 बिलियन डॉलर का इजाफा देखने को मिला है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.