VIDEO: इस वजह से विवादों के घेरे में आ गई एकलिंगपुरा-उमरड़ा के बीच प्रस्तावित सड़क, निर्माण के विरोध में सडक़ पर उतरे क्षेत्रवासी

|

Updated: 18 Mar 2018, 03:44 PM IST

उदयपुर . एकलिंगपुरा-उमरड़ा के बीच प्रस्तावित सीसी (सीमेंटेड) सडक़ का कार्य शुरुआती दौर में ही विवादों से घिर गया है।

उदयपुर . एकलिंगपुरा-उमरड़ा के बीच प्रस्तावित सीसी (सीमेंटेड) सडक़ का कार्य शुरुआती दौर में ही विवादों से घिर गया है। ठेका एजेंसी पर बिना डामर खोदे सीसी सडक़ बनाने का आरोप लगाते हुए क्षेत्रवासी शनिवार शाम सडक़ पर उतर गए। क्षेत्रवासियों ने संवेदक एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। ग्रामीणों के विरोध के बावजूद किनारों पर लकड़ी की पटरियां बिछा रहे ठेकेदार के श्रमिकों पर लोगों का आक्रोश भी फूट पड़ा। कुछ लोगों ने एक-दो श्रमिकों से भी हाथापाई कर दी।

 

READ MORE: पूरा जिला बेसहारा, केवल दो खाद्य निरीक्षक, गरीब के गेहूं में गड़बड़ी का ‘घुन’ कौन बीने

 

बाद में संवेदक की ओर से डामर खोदने के बाद सडक़ कार्य शुरू करने का आश्वासन मिलने पर लोग घरों को लौटे। लाखों रुपए की लागत वाले कार्य में नियमों की अनदेखी पर विरोध को देखते हुए क्षेत्र के किसान नेता विष्णु पटेल, कांग्रेस के गिर्वा ब्लॉक उपाध्यक्ष भगवानलाल डांगी, बोली बाई सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण सडक़ पर आकर बैठ गए। सूचना पर संवेदक मुकेश नलवाया भी मौके पर पहुंचा। ग्रामीणों ने नियमानुसार कार्य पूरा करने की बात की। संवेदक ने सुबह डामर खोदकर लोगों के सामने निर्माण कार्य शुरू करने का आश्वासन दिया।

 

सडक़ ऊपर, मकान नीचे
तकनीकी तौर पर निर्माण नहीं होने से सडक़ ऊपर एवं मकान नीचे हो जाने के मद्देनजर क्षेत्रवासियों में आक्रोश पैदा हो गया। लोगों ने विरोध करते हुए सीसी बिछाने आई मशीनों को लौटा दिया।
विष्णु पटेल, किसान नेता, मनवाखेड़ा

 

READ MORE: उदयपुर की इस बेटी ने पूरी दुनिया में रोशन किया लेकसिटी का नाम, पूर्वा मिसेज इंडिया यूके-2018 के फाइनल में


कोई विरोध नहीं
लोगों के विरोध से जुड़ी जानकारी नहीं है। संवेदक से सडक़ निर्माण कार्य सुबह शुरू करने के लिए जरूर कहा है। सुबह मैं खुद मौके पर रहूंगा। डामर हटाए बिना सीसी कार्य नहीं किया जाएगा।
शैलेंद्र चौहान, अधिशासी अभियंता, पीडब्ल्यूडी (शहर खण्ड प्रथम)