Dropbox अपने कर्मचारियों को दे रहा है अस्थाई 'वर्क फ्रॉम होम' करने की छूट

|

Updated: 14 Oct 2020, 03:31 PM IST

  • Dropbox ने घोषणा करते हुए सभी कर्मचारियों को स्थायी रूप से घर से काम करने की अनुमति दी है
  • अमेरिका में COVID-19 से हो रही परेशानी के देखते हुए कंपनी ने मार्च में घर से काम करने का आदेश दिया था

नई दिल्ली। Coronavirus Work From Home : कोरोना वायरस (CoVID19) की वजह से दुनियाभर की छोटी से लेकर बड़ी कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को सुरक्षित रखने की वजह से 'वर्क फ्रॉम होम' (Work From Home) यानी घर से काम करने की सुविधा दे रखी थी। लेकिन कुछ कंपनी ने इससे हो रहे फायदों को देखते हुए इसे अस्थाई रूप से बढ़ाने की घोषणा की है उन्ही में से एक माइक्रोसॉफ्ट कपंनी ड्रॉपबॉक्स ने भी अपने कर्मचारियों को घर से काम करते रहने का आदेश दिया है। अब वो हमेशा घर से ही काम करेंगे। हालांकि इस काम को करने से पहले उन्हें कंपनी से अनुमति लेनी होगी। इससे पहले फेसबुक, ट्विटर ने भी अपने कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम को महामारी के बाद भी जारी रखने का फैसला लिया है।

अब ड्रॉपबॉक्स के इस फैसले से इसका असर बाहर रहने वाले मकान मालिकों पर पड़ रहा है क्योंकि कर्मचारी सैन फ्रांसिस्को में किराये के आवास में रहने के लिए बड़ा लागत के घर लेते थे। जो अब खाली पड़े हुए है। यहां तक कि अब उन खाली पड़े आवास को भरने के लिए मकान मालिकों ने घर का किराया 20%कम करके 2,830 डॉलर तक कर दिया है। यह कंपनी द्वारा दर्ज की गई अब तक की सबसे बड़ी गिरावट है।
आज के समय में, ड्रॉपबॉक्स एक बड़ी जाना मानी कंपनी बन चुकी है," इस कंपनी ने अपने ब्लॉग में कहा- कि वह सभी कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला ले रही है। अब कोई भी कर्मचारी अपने देश में बैठकर कही से काम कर सकता है।

दुनियाभर में लगे लॉकडाउन के बाद से कई कंपनियों को इससे काफी फायदा देखने को मिला है और काम में भी की रूकावट नही आई है। इसलिए वर्क फ्रॉम होम का विस्तार करने से उनको लागत घटाने की संभावना दिख रही है, जिसे देखते हुए वो इसे आगे बढ़ाने का मन बना चुके है।