कारोबार

चंदा कोचर की मुश्किलें बढ़ी, छोड़ना पड़ सकता है पद

वीडियोकोन मामले में लगातार हो रहे डेवलपमेंट को देखते हुए बैंक के इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स और नियुक्त डायरेक्टर्स के बीच एक अनौपचारिक बैठक हो सकती है।

नई दिल्लीApr 09, 2018 / 01:00 pm

Saurabh Sharma

chanda kochhar

नई दिल्‍ली। वीडियोकोन केस में चंदा कोचर की मुश्किलें लगातार बढ़ती हुई जा रही हैं। जहां सीबीआई का शिकंजा दीपक कोचर फंसता जा रहा है। दूसरी ओर आईसीआईसीआई बैंक प्रबंधन का दबाव चंदा कोचर पर बढ़ रहा है। जानकारों की मानें तो चंदा कोचर को बैंक से अपना एक महत्‍वपूर्ण पद तक छोड़ना पड़ सकता है। वो बात अलग है‍ कि कुछ दिन पहले प्रबंधन चंदा कोचर के साथ खड़ा हुआ था। साथ ही प्रबंधन ने चंदा कोचर को क्‍लीनचिट तक दे दी थी। अब जिस तरह से परिस्थितियां बदल रही है, उसके बाद बैंक प्रबंधन को दोबारा से विचार करने मजबूर कर दिया है।

हो सकती है बोर्ड की बैठक
सूत्रों की मानें तो वीडियोकोन मामले में लगातार हो रहे डेवलपमेंट को देखते हुए बैंक के इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स और नियुक्त डायरेक्टर्स के बीच एक अनौपचारिक बैठक हो सकती है। बैठक में स्टाफ के मनोबल और निवेशकों को भरोसे को लेकर भी चर्चा हो सकती है। वहीं, बैंक अधिकारियों का कहना है कि बोर्ड को चंदा कोचर पर पूरा भरोसा है और उनकी पोजिशन को लेकर भी कोई खतरा नहीं है।

परिस्‍थि‍तियां बदली, सोच बदली
वैसे बैंक के बोर्ड ने 28 मार्च को बैठक की थी, जिसमें बोर्ड ने चंदा कोचर पर भरोसा दिखाया था। 2 अप्रैल को इन्सॉल्वेंसी मामले की समीक्षा भी हुई। बोर्ड के कुछ डायरेक्टर्स इस बैठक का हिस्सा नहीं थे और न ही स्टॉक एक्सचेंज को पहले से इस संबंध में कोई जानकारी दी गई थी। सूत्रों के मुताबिक, पिछले 10 दिनों में काफी कुछ बदल चुका है। इस मामले में लुकआउट नोटिस जारी होने के साथ बोर्ड में एक नया मेंबर भी जुड़ा है। ऐसे में इस मामले में बोर्ड दोबारा से बैठक कर विचार करने का मन बना रहा है। वहीं बैंक ने भविष्‍य में किसी बैठक को लेकर हरी झंडी नहीं दिखाई है।

चंदा छोड़ सकती है पद
सूत्रों की मानें तो भले ही मामले में कंपनी बोर्ड चंदा पर भरोसा जता रही हो, लेकिन खुद चंदा कंपनी के हितों को ध्‍यान में रखते हुए बैंक के सीईओ एवं एमडी पद से इस्तीफा दे सकती है। जो उनका निजी फैसला होगा। वहीं दूसरी ओर चंदा के पद छोड़ने की अफवाहों को इसलिए भी बल मिल रहा है क्‍योंकि सरकार ने बैंक के बोर्ड में अपना एक प्रतिनिधि नियुक्‍त कर दिया है। सरकार ने लोक रंजन को बैंक के फाइनेंशियल सर्विसेज विभाग का ज्वाइंट सेक्रेटरी बनाया है। वह 5 अप्रैल से अमित अग्रवाल की जगह ले चुके हैं।

Home / Business / चंदा कोचर की मुश्किलें बढ़ी, छोड़ना पड़ सकता है पद

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.