खाने में इस्तेमाल होने वाला मामूली-सा नमक बना सकता है आपको मालामाल, ऐसे करें इस्तेमाल

वास्तु शास्त्र में नमक को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है, ये घर में सकारात्मकता को बढ़ाता है

<p>खाने में इस्तेमाल होने वाला मामूली-सा नमक बना सकता है आपको मालामाल, ऐसे करें इस्तेमाल</p>
नई दिल्ली। अगर आपके घर में वास्तुदोष है और पैसों की कमी रहती है तो आप इस परेशानी से बहुत आसानी से निजात पा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल उस चीज का इस्तेमाल करना है जो रोजाना की आपकी जीवन शैली से जुड़ी हुई है।
1. घर की दरिद्रता दूर करने के लिए नमक का इस्तेमाल बहुत कारगर साबित हो सकता है। नमक सकारात्मक उर्जा को अपनी तरफ आकर्षित करता है और नकारात्मक उर्जा को घर से दूर करता है।
2. नमक मन की बैचेनी को दूर करने का बहुत ही अच्छा उपाय है। जब भी आप बैचेनी महसूस करें तो उस समय पानी में थोड़ा नमक मिला लें और उस पानी से स्नान करें या फिर दोनों हाथों में नमक लेकर कुछ देर मुट्ठी बंद कर लें और बाद में उसे धो दें। ऐसा करने से आपको आराम मिलेगा।
3. यदि आपके घर मेें कोई बीमार है तो एक कांच के पात्र में नमक रखकर उसके सिर की तरफ रख दें। अब उस नमक को प्रत्येक सप्ताह बाद उसे बदल दें। ऐसा नियमितरूप से करते रहने से रोगी जल्द ही ठीक हो जाएगा।
4. अक्सर लोग खाने में नमक कम होने पर ऊपर से डालकर खाते हैं, लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार यह सही नहीं है, क्योंकि इससे आपके ऊपर शनि, मंगल और चंद्रमा का दुष्प्रभाव हो सकता है। यदि आप नमक छिड़कना चाहते हैं तो सफेद की जगह काले नमक का इस्तेमाल करें।
5. अक्सर लोग दूसरों के घरों का खाना खा लेते हैं, लेकिन शास्त्रों के अनुसार यह सही नहीं है। खासतौर पर दूसरों के यहां नमकीन चीज बिल्कुल न खाएं। क्योंकि आपका बुरा चाहने वाले लोग आपको इससे नुकसान पहुंचा सकते हैं।
6. जिन लोगों का वैवाहिक जीवन सही नहीं है, उनमें अक्सर लड़ाई-झगड़ा होता रहता है उन्हें अपने बेडरूम में सेंधा नमक का एक टुकड़ा रखना चाहिए। इससे पति-पत्नी के बीच विवाद खत्म हो जाता है।
7. अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में धन की कमी ना हो तो इसके लिए आप एक कांच के ग्लास में नमक और पानी मिलाकर घर के एक कोने में रख दें। अब ग्लास के पीछे लाल रंग का एक बल्ब जला दें। ये प्रकिया आपको प्रत्येक सप्ताह करना है और बीच-बीच में पानी में नमक घोलते रहना है। ऐसा करने से घर से दरिद्रता दूर हो जाएगी।
8. कारोबार में तरक्की पाने के लिए अपने दफ्तर में तिजोरी या गल्ले में नमक को डली को लाल रंग के कपड़े में बांधकर लटकाने से आपके व्यापार में लाभ होगा।

9. अगर आप अपने बच्चों को किसी बुरी नजर से बचाना चाहते हैं तो रोजाना उन्हे नमक के पानी से नहलाएं इससे उनके शरीर पर सकारात्मक ऊर्जा की एक लेयर बन जाती है और यह उन्हे नजर लगने से बचाती है।
10. घर मेें रोजाना नमक के पानी का पोंछा लगाना भी अच्छा माना जाता है। क्योंकि ये घर में मौजूद नकारात्मक शक्तियों को बाहर निकाल देता है। इससे घर में रह रहे लोगों की तरक्की होती है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.