गुड़ के अचूक टोटके बदल देंगे आपकी तकदीर, खुशहाल जिंदगी के लिए जरूर आजमाए

|

Updated: 10 Nov 2020, 07:20 PM IST

गुड़ जितना स्वास्थ के लिए लाभकारी होता है, इसका टोटका भी उतना ही प्रभावशाली है। ज्योतिष के अनुसार गुड के कुछ टोटके से जिंदगी को खुशहाल बनाया जा सकता है। उपाय और टोटकों से जीवन के संकट दूर किए जा सकते हैं। हालांकि इनका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं होता फिर भी समाज में यह प्राचीनकाल से प्रचलित हैं।

गुड़ जितना स्वास्थ के लिए लाभकारी होता है, इसका टोटका भी उतना ही प्रभावशाली है। ज्योतिष के अनुसार गुड के कुछ टोटके से जिंदगी को खुशहाल बनाया जा सकता है। उपाय और टोटकों से जीवन के संकट दूर किए जा सकते हैं। हालांकि इनका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं होता फिर भी समाज में यह प्राचीनकाल से प्रचलित हैं और मान्यता अनुसार यह अनुभव पर आधारित हैं। गुड़ के अलग-अलग उपायों से कोई भी व्यक्ति अपनी जिंदगी को बदल सकता है। ये रुपए-पैसों की दिक्कत को दूर करने के साथ व्यक्ति की मनोकामनाएं पूरी करने में भी मदद करता है।

1. मनोकामना पूर्ण करने के लिए 7 गुड़ की डलियों के साथ, एक रुपए का सिक्का और हल्दी की 7 साबुत गाठें पीले कपड़े में वीरवार को बांधकर रेलवे लाईन के पार फेंक दें। फेंकते समय अपनी कामना बोलें। ऐसा करने से मनोकामना पूर्ण होगी।

2. अगर आप लंबे अरसे से बेरोजगार हैं और नौकरी पाने के इच्छुकक हैं तो साक्षात्कार देने जाते समय या घर से बाहर नौकरी की तलाश में निकलते समय रास्ते में किसी गाय को आटा और गुड़ खिलाकर जाएंगे तो सफलता मिलेगी।

 


यह भी पढ़े :— इस मंदिर में होती है सिर्फ मेंढक की पूजा, तंत्रवाद के लिए है मशहूर

3. योग्य युवा को शीघ्र विवाह के लिए गुरुवार को गाय को दो आटे के पेडे पर थोड़ी हल्दी लगाकर खिलाना चाहिए। साथ ही थोड़ा सा गुड़ व चने की पीली दाल का भोग गाय को लगाना शुभ होता है।

4. सूर्य देव एवं मंगल ग्रह को गुड़ चढ़ाना बहुत फायदेमंद होता है। इससे दोनों ग्रहों का सकारात्मक प्रभाव व्यक्ति पर पड़ता है। ये उन लोगों के लिए बहुत असरदार है जिनका सूर्य ग्रह कमजोर है। ऐसे लोगों को रविवार के दिन 800 ग्राम गेंहू और इतनी ही मात्रा में गुड़ लेकर किसी मंदिर में रख देना चाहिए।

5.यदि किसी को नींद न आने की बीमारी हो तो सोने से पहले वो अपने बेडरूम में दो किलो गुड़ को एक लाल कपड़े में बांधकर रख लें। ऐसा करने से समस्या हल हो जाएगी।

6.अगर आपको चोट लगती रहती है व दुर्घटना की आशंका हो तो आप हनुमान जी के मंदिर में तांबे के बर्तन में गुड़ रखकर दान दें। साथ ही हनुमान जी का ध्यान करें। ये प्रक्रिया किसी भी मंगलवार व शनिवार करें। ऐसा करने से आपका डर दूर हो जाएगा और बजरंगबली हमेशा आपकी रक्षा करेंगे।


यह भी पढ़े :— इन पवित्र सरोवरों में स्नान करने मिलता है मोक्ष, मिलती है पापों से मुक्ति

 

7.अगर आप अपना मकान बनवाना चाहते हैं और सम्पत्ति पाना चाहते हैं तो आप प्रत्येक शुक्रवार को किसी जरूरतमंद को गुड़ का दान करें। आप चाहे तो रविवार के दिन किसी लाल गाय को भी गुड़ खिला सकते हैं। इससे जल्द ही आपको धन लाभ होगा।

8.अगर आप बेशुमार दौलत चाहते हैं तो एक लाल कपड़े में गुड़ की एक ढ़ेली रख दें। साथ ही उसमें एक रुपए का सिक्का रख दें। अब इसे मां लक्ष्मी के चरणों में रख दें। पोटली को धूप-दीप दिखाएं। अब इस कपड़े को अपनी तिजोरी या रुपए रखने की जगह पर रख दें। इससे पैसा आने लगेगा।

9.अगर आप आर्थिक समस्या से जूझ रहे हैं, आप पर कर्ज का बोझ है तो आप हनुमान जी को गुड़ से बनी मिठाई चढ़ाएं। आप चाहे तो गुड़-चना भी चढ़ा सकते हैं। ऐसा करने से मंगल ग्रह का प्रकोप शांत होगा और आपके जीवन में स्थिरता आएगी।

10.अगर आपका कोई पारिवारिक विवाद हो, खासतौर पर भाई-बहन के बीच अनबन हो तब भी गुड़ का उपाय कारगर साबित होता है। इसके लिए मंगलवार व शनिवार के दिन सवा किलो गुड़ जमीन में दबा दें। इससे मामला सुलझ जाएगा व आपका फैसला मान्य होगा।