2 रूपए की फिटकरी के ये टोटके किसी को भी बना सकते हैं करोड़पति

फिटकरी को इस खास तरीके से इस्तेमाल करने पर आप पर धन की वर्षा होने लगेगी।तो चलिए जानते हैं कौन से हैं वो तरीके।

<p>2 रूपए की फिटकरी के ये टोटके किसी को भी बना सकते हैं करोड़पति</p>

नई दिल्ली : हम सभी ने बचपन से कभी न कभी पापा को दाढ़ी बनाने के बाद फिटकरी लगाते देखा होगा, लेकिन क्या आपने सोचा है इसके अलावा भी फिटकरी को प्रयोग कर सकते हैं।दरअसल एक कहावत है जो काया करती है फिट उसे कहते हैं फिटकरी।

खैर आज हम आपको फिटकरी के ऐसे उपाय बताएंगे जिससे आपकी धन संबंधी समस्या भी दूर हो सकती है। जी हां फिटकरी को इस खास तरीके से इस्तेमाल करने पर आप पर धन की वर्षा होने लगेगी।तो चलिए जानते हैं कौन से हैं वो तरीके।

बुरे सपनों की छुट्टी

फिटकरी को छोटे बच्चे की तकिया के नीचे रख दें, बच्चे का चौंकना बंद हो जाएगा। इसीतरह अगर आप को बुरे सपने आते हैं तो भी फिटकरी को सिरहाने रखकर सोने से बुरे सपने आने बंद हो जाते हैं।

होगी पैसों की बारिश

अगर आपके पास पैसा नहीं टिकता हमेशा तंगी बनी रहती है, तो लाल कपड़े में फिटकरी बांधकर अपने काम की जगह पर टांग दे, फिर देखें कमाल।

घर में आएगी शांति

अगर घर में लड़ाई होती है तो शांति बनाए रखने के लिए कटोरे में फिटकरी भरकर रख दें, ऐसा करने से घर की नेगेटिविटी खत्म हो जाएगी।

कर्ज से मिलेगी मुक्ति

फिटकरी को पान के पत्ते पर रखकर उसमें थोड़ा सा सिंदूर लगाकर पीपल के पेड़ के नीचे दबा दें, तीन बुधवार तक ऐसा करके देखें फर्क आपको खुद ही पता चल जाएगा।

स्वास्थ्यवर्धक उपाय

कहते हैं अगर स्वास्थ्य से बढ़कर कोई धन नहीं होता, तो आपके स्वास्थ्य रूपी धन की सुरक्षा भी फिटकरी बखूबी करते है।दांत दर्द हो या चोट लगे फिटकरी से हर एक का समाधान संभव है।

चोट लगने पर तुरंत दूध के साथ फिटकरी दें, सारी अंदरूनी चोट फिटकरी खत्म कर देगा।

यूरिन इंफेक्शन होने पर फिटकरी के पानी से अपने अंग की सफाई करें आराम मिलेगा।

दमा या खांसी आए तो फिटकरी के चूर्ण को शहद के साथ खाने पर इन बीमारियों से छुटकारा मिल जाता है।

सिर में जूं पड़ जाए या फंगल इंफेक्शन होने पर फिटकरी के पानी से बाल धुलने से फंगल इंफेक्शन खत्म हो जाता है।

अगर आपके पसीने में असहनीय बदबू आती है और इसकी वजह से लोग आपके साथ बैठने से कतराते हैं तो आप फिटकरी के पानी से नहाना शुरू करें, कुछ दिनों में आपकी समस्या खत्म हो जाएगी।

चोट लगने पर खून न रूक रहा हो तो फिटकरी रगड़ने से खून तुरंत रूक जाएगा।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.