ट्रेनों में गाना गाने वाले Ayushmann Khurrana ने ऐसे तय किया बॉलीवुड तक का सफर, जानिए 10 खास बातें

|

Published: 14 Sep 2020, 12:15 PM IST

आयुष्मान खुराना ( Ayushmann Khurrana) आज अपना 36वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। आयुष्मान आज 36 साल के हो गए हैं।

 

नई दिल्ली। बॉलीवुड सबसे शानदार एक्टर की लिस्ट में शुमार आयुष्मान खुराना ( Ayushmann Khurrana) आज यानी 14 सितंबर को अपना 36वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। आयुष्मान का जन्म साल 1984 को चंडीगढ़ में हुआ था। वह एक पंजाबी फैमिली से हैं। एक्टर बनने से पहले वे टीवी रियलिटी शो और रेडियो से अपने करियर की शुरुआत की थी। बॉलीवुड में जगह बनाने के लिए उन्होंने बहुत मेहनत की है। उनके जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं उनके बारे में 10 खास बातें।


1- आयुष्मान खुराना ने अपने करियर की शुरुआत MTV पर आने वाले रियलिटी शो रोडीज 2 से की थी। वे सीजन 2 के विनर रहे थे। आयुष्मान इस शो के जज रघु को अपना पहला गुरू भी मानते हैं।

2- आयुष्मान खुराना पढ़ाई में काफी अच्छे थे। उन्होनें अंग्रेजी से M.A किया है। इसके अलावा उनके पास मास कम्युनिकेशन की डिग्री भी है। रोडीज 2 में आने के पहले वे एक RJ थे।

3- आयुष्मान खुराना के माता- पिता ने उनका नाम निशांत खुराना रखा था। लेकिन तीन साल की उम्र में उनका नाम बदलकर आयुष्मान खुराना रख दिया गया।

4- आयुष्मान ने अपनी पहली जॉब बतौर रेडियो जॉकी हासिल की थी। वे दिल्ली में बिग एफएम के लिए 'बिग चाय- मान ना मान मैं तेरा आयुष्मान' नाम का शो किया करते थे। जो की बेहद पापुलर भी था।

5- एक इंटरव्यू में आयुष्मान नें बताया था कि वे कॉलेज के दिनों में ट्रेनों में गाना गाया करते थे। वे अपने दोस्त के साथ अक्सर चंडीगढ़ इंटर सिटी ट्रेन के सेकेंड क्लास वाले डिब्बे में सफर करते थे। इस सफर के दौरान ही वे डिब्बे में गाना गाते थे। एक बार तो लोगों ने उनके गाने से खुश हो कर 1000 रूपए भी दिए थे।

6- साल 2012 में आयुष्मान ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उनकी पहली फिल्म शूजित सरकार की रोमांटिक कॉमेडी 'विक्की डोनर’ थी, जिसे लोगों ने बहुत पसंद किया था।

7- इस फिल्म में आयुष्मान स्पर्म डोनर बने थे। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि वे असल जिंदगी में भी स्पर्म डोनेट कर चुके हैं।

8- आयुष्मान पिता पी. खुराना मशहूर एस्ट्रोलॉजर हैं। आयुष्मान उनकी एस्ट्रोलॉजी और उनके दिए मंत्रों से को अपने करियर को बढ़ाने में योगदान मानते हैं।

9- एक इंटरव्यू में आयुष्मान ने बताया था कि एक कास्टिंग डायरेक्टर ने उनसे ‘सेक्शुअल फेवर’ की मांग की थी। उनके मुताबिक एक कास्टिंग डायरेक्टर था, जिसने उनसे कहा था कहा कि मैं तुम्हारा औजार (प्राइवेट पार्ट ) देखना चाहता हूं। इसके बाद ही तुमको फिल्म मिल सकती है। लेकिन मैंने हाथ जोड़ कर मना किया और वहां से निकल गया।

10- आयुष्मान बैक टू बैक 10 सुपरहिट फिल्में दे चुके हैं। दम लगा के हईशा, बरेली की बर्फी, शुभ मंगल सावधान, अंधाधुन, बधाई हो, ड्रीम गर्ल, आर्टिकल 15, बाला, शुभ मंगल ज्यादा सावधान और गुलाबो सिताबो हर फिल्म ने ताबतोड़ कमाई की है।