Latest News in Hindi

संकट, व्यापार, तरक्की या फिर हो अमीर बनने की इच्छा पूरी करेंगे विघ्नहर्ता श्रीगणेश

By Shyam Kishor

Sep, 12 2018 02:19:18 (IST)

संकट, व्यापार, तरक्की या फिर हो अमीर बनने की इच्छा पूरी करेंगे विघ्नहर्ता श्रीगणेश

सभी विघ्नों का नाश करने वाले भगवान गणेश जी का पर्व गणेश चतुर्थी 13 सितंबर 2018 से शुरू हो रहा हैं, इस दिन यानी की गणेश चतुर्थी से लेकर अनंत चतुर्दशी तक की गई आराधना या अन्य उपायों को सही तरीके से किया जाये तो सभी संकटों से मुक्ति, अमीर बनने की इच्छा, व्यापार या नौकरी में तरक्की जैसी समस्याएं विघ्नहर्ता श्री गणेश जी सहजता से दूर हो जाती हैं । नीचे दिए गए उपायों को गणेश चतुर्थी के दिन करने से अनेक समस्याओं का समाधन हो जाता हैं ।

 

संकटों का निवारण
गणेश चतुर्थी के दिन गणेशजी को सिंदूर का चोला चढ़ाएं, उसके बाद लाल चंदन की माला से इस मंत्र का 1100 मंत्रों का जप करें- मंत्र- ।। ऊँ गं गणपतये वरवरद सर्वजनं में वशमानय स्वाहा ।। इस प्रयोग को निरंतर 10 दिनों तक करने से सभी समस्याएं चाहे वो आर्थिक हो, सामाजिक, दुर्भाग्य हो या अन्य किसी भी प्रकार की हो, समाप्त हो जाएंगी ।

 

व्यापार में लाभ
अगर किसी को व्यापार में घाटा हो रहा है या फिर पिछड़ रहे हो तो गणेश चतुर्थी के दिन सुबह 8 बजे से 10 बजे के बीच बाजार से 70 ग्राम कत्था लेकर आएं । घर पे उसका चूरा बना कर उसमें थोड़ा सा गाय का घी, सिंदूर तथा शहद मिलाकर गणेशजी की प्रतिमा बनाएं और फिर तीन दिन तक इस मंत्र- ऊँ गं गणपतये वरवरद सर्वजनं में वशमानय स्वाहा मंत्र की रोज एक माला जप करके गणेश उत्सव के अंतिम दिन चतुर्दशी के दिन तांबे के खोल में भरकर यह प्रतिमा अपने व्यापार स्थल के दरवाजे पर अंदर की तरफ सिंदूरी कपड़े में बांधकर लटका दें । ऐसे करते ही उसी समय से आपके व्यापार में दिन दूनी रात चौगुनी वृद्धि होना शुरू हो जायेगी ।

 

अमीर बनने के लिए
अगर किसी व्यक्ति की अमीर बनने की चाह हो तो गणेश चतुर्थी का दिन उनकी इस इच्छा को पूरी करने की सर्वोत्तम दिन हैं, धन कमाना चाहते हैं परन्तु परिस्थितियों तथा भाग्य के चलते नहीं कमा पा रहे हैं तो यह उपाय आपके लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद सिद्ध हो सकता है । सिर्फ इतना सा करना है कि गणेश चतुर्थी की रात्रि में 12 बजे किसी सुनसान चौराहे पर 5 दाने शुद्ध काली मिर्च के दाहिने हाथ में लेकर जाएं । चौराहे पर बीच में खड़े होकर काली मिर्च के 5 दानों को अपने सिर पर से 7 बार उतार लें । अब 5 में से 4 दानों को चारों दिशाओं में एक-एक कर फेंक दें, एवं पांचवे बचे दाने को ऊपर आसमान की तरफ जोर से फेंक दें । फेकने के बाद बिना पीछे मूड़कर देखे या किसी से बात किए सीधे अपने घर वापिस आ जाएं, घर में प्रवेश करने से पहले अपने पैरों को धुलकर एवं अपने उपर थोड़ा सा गंगजल छिड़क लें । जल्दी ही अमीर बनने की इच्छा पूरी हो जायेगी ।

Related Stories