धर्म-कर्म

पैसों की चिंता हो जाएगी खत्म, इस रविवार घर पर ही कर लें ये उपाय

नवरात्रि में धन प्राप्ति के उपाय

भोपालMar 28, 2020 / 02:46 pm

Shyam

पैसों की चिंता हो जाएगी खत्म, इस रविवार घर पर ही कर लें ये उपाय

अगर किसी के जीवन में पैसे आवक में बाधाएं आ रही हो तो इस चैत्र नवरात्रि में पड़ने वाले रविवार के दिन ये उपाय जरूर करें। नवरात्रि में इस उपाय से दरिद्रता से मुक्ति मिलने लगती है। इन उपायों को रविवार के दिन शाम के समय ही करना है। बताई गई विधि से उपाय करने पर हर तरह की चिंताओं से मुक्ति मिलती है।

नवरात्रि में ऐसा करते ही साक्षात दर्शन देगी माँ दुर्गा, दूर होंगे सारे संकट

1- चैत्र नवरात्रि के रविवार के दिन सूर्यास्त के बाद, पानी भरे एक घड़े में राई के पत्ते डालकर इस जल को “ऊँ दुं दुर्गाय नमः” मंत्र को 11 बार पढ़कर अभिमंत्रित करके जिस भी किसी व्यक्ति को स्नान कराया जाएगा उसकी दरिद्रता व रोग पूरी तरह खत्म होने लगेंगे।

2- चैत्र नवरात्रि में बुरी नजर उतारने के लिए रविवार की शाम को राई के सात दाने, नमक की सात छोटी-छोटी डली, सात साबुत लाल मिर्च को लेकर नजर से पीड़ित बच्चे या बड़े के सिर के उपर से सात बार उतारकर जलती आग में दाल दें। ध्यान रहे ये क्रिया करते समय कोई भी टोके नहीं। इस क्रिया में सारे कार्य बाएं (उल्टे) हाथ से ही करना है, आग के लिए लकड़ी आम की होनी चाहिए।

इस बार अष्टमी, नवमी तिथि पर ऐसे करें कन्या पूजन

3- चैत्र नवरात्रि में भूत-प्रेत बाधा से मुक्ति के लिए- अगर किसी व्यक्ति पर भूत, प्रेत आदि है तो रविवार के दिन सरसों के कुछ दाने उसके ऊपर से उतार कर जला दें, सभी नकारात्मक शक्तियों का असर खत्म हो जाएगा।

4- चैत्र नवरात्रि में व्यापार में वृद्धि के लिए- रविवार के दिन सूर्यास्त तीन अलग-अलग छोटे बर्तनों में काली तिल, साबुत धनिया तथा साबुत नमक मिलाकर अपने व्यापार स्थल पर रख दें। इससे व्यापार में वृद्धि होने लगेगी और ग्राहक भी बढ़ने लगेंगे।

5- चैत्र नवरात्रि में चिड़चिढ़ापन दूर करने के लिए- यदि किसी व्यक्ति का स्वभाव चिड़चिढ़ा हो रहा है या बात बात पर गुस्सा कर रहा है, तो उसके ऊपर से राई और लाल मिर्ची उतार कर आग में जला दें। अब इससे जो पीड़ित है उसे जलती हुई राई मिर्ची देखते रहने के लिए कहें।

*****************

Home / Astrology and Spirituality / Dharma Karma / पैसों की चिंता हो जाएगी खत्म, इस रविवार घर पर ही कर लें ये उपाय

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.