शनिवार के दिन भूलकर भी खरीदकर ना लाए चीजें, बिगड़ जाएंगे बनते काम और हो जाएंगे कंगाल

शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है और इस दिन तेल, नमक, काला तिल और कैंची कभी भूलकर भी खरीदकर ना लाए। वरना बनते काम बिगड़ जाएंगे…!

 

शनिवार को लोग भगवान शनिदेव को तेल चढ़ाकर पूजा करते हैं ताकि उनके दुख दूर हो सके। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शनिवार को कभी भूलकर भी कुछ चीजों को बाजार से खरीदकर अपने घर नहीं लाना चाहिए। शनिवार का दिन शनि देव का होता है। इसलिए माना जाता है कि शनिवान के दिन कुछ चीजों को घर लाना अशुभ होता है और ये दुर्भाग्य को बुलावा देता है।

-1. लोहे का सामान :- शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है। इसलिए कहा जाता है कि शनिवार को भूलकर भी लोहा खरीदकर नहीं लाना चाहिए।
-2.तेल खरीदने से बचे :-शनिवार के दिन तेल खरीदने से बचना चाहिए। इस दिन तेल खरीदना रोगों को निमत्रण देना जैसा है। लेकिन इस दिन तेल का दान करना शुभ होता है।
-3.नमक खरीदने से बचें :-अगर आपको नमक खरीदना है तो शनिवार के दिन ना खरीदे। शनिवार को नमक खरीदने से घर पर कर्ज बढ़ने की संभावना होती है।
-4.कैंची खदीना :- कैंची का इस्तेमाल घर में कागज या कपड़े काटने के अलावा और कई कामों के लिए किया जाता है। लेकिन कैंची को शनिवार के दिन नहीं खरीदना चाहिए।
-5 काला तिल :-शनिवार के दिन तिल खरीदना अशुभ माना जाता है। कहा जाता है कि इस दिन तिल खरीदने से कार्यों में बाधा आने लगती है और काम बिगड़ने लगते हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.