2 साल की मासूम को मुंह में दबाकर भागा तेंदुआ, माता-पिता ने जान पर खेलकर छुड़ाया, 3 घंटे बाद मौत

2 साल की मासूम बच्ची को मूंह में दबाकर भागा तेंदुआ, मां-बाप की अड़िगता देख बच्ची को छोड़कर भागा तेंदुआ। 3 घंटे बाद बच्ची की मौत।

<p>2 साल की मासूम को मुंह में दबाकर भागा तेंदुआ, मांता-पिता ने जान पर खेलकर छुड़ाया, 3 घंटे बाद मौत</p>

धार. मध्य प्रदेश के धार में एक झकझोर देने वाली घटना सामने आई। यहां मां-बाप की आंखों के सामने उनकी 2 साल की मासूम बेटी को एक तेंदुआ मुंह में दबाकर ले गया। माता- पिता ने भी कुछ सोचे समझे बिना ही तेंदुए के पीछे दौड़ लगा दी। दोनों ने अपनी जान की परवाह किये बिना तेंदुए से मुकाबला किया, इस दौरान उन्होंने तेंदुए पर पत्थर से भी हमला किया। मां-बाप की अड़िगता के आगे तेंदुए ने हार मान ली और जबड़े में दबने से घायल हुई बच्ची को छोड़ कर भाग निकला। जैसे तेसे माता-पिता बच्ची को अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों की 3 घंटे मशक्कत के बाद बच्ची की मौत हो गई।

मामला धार जिले के अमझेरा के कड़दा गांव में सामने आया। यहां मंगलवार शाम को खेत पर सोयाबीन काटने के लिए प्रभु इमलियार अपने परिवार के साथ गए थे। खेत में ही उन्होंने अपने बच्चों को सुला दिया था। शाम होने पर परिवार जब वो घर लौटने की तैयारी कर रहे थे, तभी अचानक तेंदुए उनकी 2 साल की बेटी वर्षा को जबड़े में दबा लिया। तबतक उनकी नजर पड़ी तेंदुआ वहां से भागने लगा। बच्ची को तेंदुए के मूंह में फंसा देख पति-पत्नी कुछ क्षणों के लिये तो दंग रह गए। लेकिन,तुरंत ही उन्होंने तेंदुए के पीछे दोड़ लगा दी। कुछ दूरी पर जाकर उन्होंने तेंदुए को पूंछ की तरफ से पकड़ लिया और उसपर पत्थर भी मारे, जिससे घबराकर तेंदुआ बच्ची को छोड़कर जंगल की तरफ भाग गया।

 

पढ़ें ये खास खबर- बुलेट पर खड़े होकर युवती ने दोनों हाथों से लहराई तलवार, नजारा जिसने भी देखा रह गया दंग


अस्पताल में इलाज के दौरान मौत

तेंदुए के जबड़े में फंसकर और भागने के दौरान जमीन के घर्षण से बच्ची बुरी तरह घायल हो गई थी। पति-पत्नी परिजन तुरंत ही बच्ची को लेकर पहले नजदीकी अस्पताल पहुंचे। यहां उसकी हालत ज्यादा गंभीर होने के चलते प्राथमिक उपचार के बाद बच्ची को गंभीर स्थिति में धार रेफर कर दिया। धार में डॉक्टरों की टीम बच्ची को बचाने का काफी प्रयास किया। लेकिन, 3 घंटे इलाज के बाद उसने दम तोड़ दिया। बच्ची को देखने के लिए वन विभाग के अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे थे।

 

युवती का गरबा रास, बुलेट पर खड़े होकर दोनों हाथों से लहराई तलवारें, देखें Video

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.