VIDEO अब वैक्सीनेटर संभाल रही फलियों में वैक्सीन का जिम्मा, 48 टीमें लगाई गई

– पहाड़ों पर पगडंडी से होते हुए पहुंच रही लोगों तक, वैक्सीन का महत्व समझा कर लगा रही टीके- टांडा, बाग और डही के ग्रामीण इलाकों में टारगेट पूरा करने लगाई गई वैक्सीनेटर टीमें

<p>VIDEO अब वैक्सीनेटर संभाल रही फलियों में वैक्सीन का जिम्मा, 48 टीमें लगाई गई</p>
धार.
जिले को वैक्सीनेट करने के लिए पूरी ताकत के साथ कवायद जारी है। दो दिन पहले वैक्सीनेशन महाअभियान-३ की सफलता के बाद अब कमजोर ब्लॉक में स्वास्थ्य विभाग ने गांव-फलियों में वैक्सीन नहीं लगवाने वाले लोगों के घर-घर दस्तक शुरू कर दी है। सबसे कमजोर स्थिति वाले ब्लॉक बाग, टांडा व डही में वैक्सीनेटर टीम तैनात की गई है। यह टीम गांव-फालियों में कच्ची पगडंडी से लेकर पहाड़ की चोटियों तक पहुंच रही है और लोगों को ढूंढकर वैक्सीन लगा रही है।
इसके लिए 48 वैक्सीनेटर टीम लगाई गई है, जो इस काम में जुटी हुई है। रविवार को भी इन टीमों ने गांवों में जाकर वैक्सीनेशन की शुरूआत की। लक्ष्य पूरा होने तक यह वैक्सीनेटर टीम इसी तरह काम करेगी। दरअसल इन इलाकों में ग्रामीणों ने पहला टीका ही नहीं लगवाया है। इस कारण अब टीमों को घर-घर भेजा जा रहा है। शहरी इलाके तक आने के साधन नहीं होने और खेती-बाड़ी के कामों में लगे इन छोटे-छोटे किसानों और ग्रामीण आबादी को वैक्सीनेट करने के लिए यह कवायद शुरू की गई है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.