धनबाद

झारखंड: बड़ी राहत, अब तक एक भी covid-19 Positive नहीं

Jharkhand News: स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरुवार को जारी बुलेटिन में बताया गया है कि विश्व में अब (No Coronavirus Positive Found In Jharkhand) तक (coronavirus positive in jharkhand)…

धनबादMar 27, 2020 / 05:57 pm

Prateek

झारखंड: बड़ी राहत, अब तक एक भी covid-19 Positive नहीं

(रांची,धनबाद): कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में हड़कंप मचा हुआ है। इस वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है, लेकिन झारखंड के लिए एक बड़ी राहत की खबर है। राज्य में अब तक एक भी कोविड-19 से संक्रमित मरीज की पुष्टि नहीं हुई हैं। हालांकि लगातार संदिग्ध मरीजों और बाहर से आने वाले लोगों की जांच की जा रही है, वहीं दर्जनों लोगों को क्वारेंटाइन में रखा गया है।


स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरुवार को जारी बुलेटिन में बताया गया है कि विश्व में अब तक कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या 4,14,197 है, जिसमें 18,440 की मौत 25 मार्च तक हो चुकी है। इसी तरह देश भर में 649 लोग संक्रमित है और 13 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं झारखंड में अब तक संक्रमित व्यक्तियों की संख्या शून्य है, हालांकि 137 सैंपल की जांच किया जा चुकी है, जिसमें 124 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है और सभी निगेटिव है और 13 मामले में रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है।


इनमें से बोकारो जिले में 3, देवघर में 4, धनबाद में 3, हजारीबाग में 2, मिलिट्री हॉस्पिटल 1, पूर्वी सिंहभूम में 4, रांची में 7, सरायकेला में 1 और पश्चिमी सिंहभूम जिले से कुल 27 सैंपल जांच के लिए भेजे गए, सात रिपोर्ट आ चुके है, जो सभी निगेटिव है। वहीं 13 मामले में रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है। पूर्वी सिंहभूम में 50 सैंपल और रांची स्थित रिम्स में 57 सैंपल संग्रहित किए गए।


राज्य के मेडिकल कॉलेजों में 96 बेड एवं जिला अस्पताल में 200 बेड आईसोलेशन वार्ड एवं निजी अस्पतालों में 261 को चिह्नित किया गया है, जबकि कुल 1468 बेड की क्वारेंटाइन सेंटर के रूप में चिह्नित किया गया है। इसके अलावा निजी अस्पतालों में भी व्यवस्था की गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा यह जानकारी दी गई है कि कोरोना प्रभावित राष्ट्रों से आए यात्रियों की लाइन लिस्ट के अनुसार जिला सर्विलांस टीम द्वारा ट्रैक किया जा रहा है। अभी तक कोरोना प्रभावित देशों से 801 यात्रियों की निगरानी की जा रही है, जिसमें 141 यात्रियों की निगरानी अवधि 28 दिनों का समाप्त हो चुका है।

Home / Dhanbad / झारखंड: बड़ी राहत, अब तक एक भी covid-19 Positive नहीं

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.